Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। रामभक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी राम मंदिर निर्माण के नींव के सभी 44 लेयर बनकर तैयार

    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की धर्म नगरी अयोध्या में चल रहे श्रीराममंदिर निर्माण की नींव के सभी 44 लेयर बनकर तैयार हो गये  है। यह खुशखबरी राम भक्तों के लिए बड़ी खबर है। आशा है कि समय पर राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। जिसमें राम भक्त दर्शन कर सकेंगे।

    अयोध्या में रामजन्मभूमि मंदिर के नींव की सभी 44 लेयर बनकर तैयार हो गई हैl यह कार्य 15 सितंबर तक पूरा किए जाने का लक्ष्य था। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने समय से पहले ही पूरा कर लिया हैl इसके बाद अब इस लेयर पर रैंप बनाने का कार्य शुरू होगाl

    नींव के 44 लेयर का कार्य पूरा कर लिया गया हैl इसके बाद अब रैम्प का कार्य आरंभ होना हैl इसके लिए ट्रस्ट व निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक सरकिट हाऊसअयोध्या में l रैम्प बनने के बाद पत्थरों का काम होगा शुरू होगा व इसके ऊपर 16 फिट ऊंचा रामचबूतरा बनेगाl इस चबूतरे पर भव्य राममंदिर का निर्माण होना हैl रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्रट्रस्ट व राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र,lट्रस्ट की ओर से महामंत्री चम्पत राय,कोषाध्यक्ष गोविंददेव गिरी सहित रामजन्मभूमि निर्माण स्थल का करेगे निरीक्षणl

    राम मंदिर निर्माण के लिए 50 फीट गहरी नींव में 44 लेयर बनाने का काम पूरा हो गया है।  अब नींव के 44 लेयर के ऊपर रैप के निर्माण का कार्य आरंभ होना है। रैप बनने के बाद मिर्जापुर के बलुई लाल पत्थरों से प्लिंथ का निर्माण होगा। राम मंदिर निर्माण के लिए इंजीनियरिंग फील्ड मटेरियल से 50 फीट गहरी, 400 गुणे 300 फुट लंबी चौड़ी नींव को भरने का काम पूरा हो चुका है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सितंबर माह तक नींव के निर्माण के कार्य का लक्ष्य रखा लेकिन यह लक्ष्य अगस्त के अंतिम सप्ताह तक ही पूरा हो गया।

    केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के प्रयास से अयोध्या को विश्व के मानचित्र पर स्थापित करने के लिए चौमुखी विकास के प्रयास किए जा रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन, मुख्य मार्गों का चौड़ीकरण, नव्य अयोध्या का निर्माण, 84 कोसी परिक्रमा का निर्माण सहित तमाम योजनाएं अयोध्या में चल रही है। जिससे अयोध्या का चौमुखी विकास हो रहा है।

     

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency(INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.