Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    धर्म नगरी अयोध्या की पावन धरती पर 29 अगस्त को होगा महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आगमन

    धर्म नगरी अयोध्या की पावन धरती पर 29 अगस्त को होगा महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आगमन

    महामहिम राष्ट्रपति स्पेशल ट्रेन से अयोध्या आयेंगे, राम जन्मभूमि, हनुमानगढ़ी का दर्शन, संतो से मुलाकात करेंगे

    अयोध्या - उत्तरप्रदेश : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरी अयोध्या में आगामी 29 अगस्त को अयोध्या दौरे पर आ रहे महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद स्पेशल ट्रेन से  आयेंगे। अयोध्या में राम जन्मभूमि हनुमानगढ़ी का दर्शन विकास संतो से मुलाकात करेंगे। जिसकी तैयारियां अयोध्या में जोरों से चल रही है। अयोध्या रेलवे स्टेशन को सजाया जा रहा है। किसी तरह की कमी ना रहे इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से जुटा है।

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

    वर्तमान समय में छुट्टा जानवरों की बड़ी समस्या है। जिस कारण जानवरों आदि से बचाने के लिये रेल पटरीयों के किनारे पुलिस मित्र सहयोगियों के द्वारा मानव श्रृंखला बनवाने की तैयारी है। आगामी 29 अगस्त को राष्ट्रपति की स्पेशल ट्रेन आने व जाने के समय किसी भी तरह का व्यवधान न पड़ने पाये इसलिये स्टेशनों के दोनों तरफ़ पड़ने वाले व्यस्त मार्गों पर रुट डायवर्जन के जरिये आम जनता के वाहनों को निकाला जाये जिससे उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो। ट्रेन के आने वाले जाने के समय गाँव की क्रासिंग से लेकर रेलवे स्टेशन तक कडी सुरक्षा होगी। अयोध्या के दौरे पर पहली बार आ रहे राष्ट्रपति की विशेष ट्रेन को रास्ते में किसी भी तरह का गति अवरोधक का सामना ना करना पड़े ऐसे निर्देश भारत सरकार व प्रदेश सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों से मिलते ही जिला प्रशासन सक्रिय हो उठा है। इस संबंध में कई चक्र मीटिंग व दिशा निर्देश जारी होने से अधिकारी व कर्मचारीगण लगातार व्यस्त नज़र आ रहे हैं।

    राष्ट्रपति कोविंद अपनी अयोध्या यात्रा में रामलला का दर्शन करेंगे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ के वो अयोध्या के प्रमुख संतों से भी मिलेंगे।

     सूत्रों के मुताबिक महामहिम हनुमानगढ़ी मंदिर भी दर्शन के लिए जा सकते हैं। राष्ट्रपति के हाथों रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन भी किया जाना है। यह कार्यक्रम डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के सभागार में होना है।

    रेलमंत्री रेल परियोजनाओं को दे सकते हैं गति...

    माना जा रहा है कि महामहिम की इस यात्रा में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव भी अयोध्या में रहकर अयोध्या की रेल परियोजनाओं को गति दे सकते हैं। अयोध्या में रेलवे स्टेशन के भव्य भवन का निर्माण पूरा हो चुका है। इसी दौरान रेलवे स्टेशन के विस्तार के कार्यों का शिलान्यास किया जा सकता है। अयोध्या को देश के प्रमुख शहरों से जोड़ने की घोषणा भी की जा सकती है। महामहिम राष्ट्रपति का अयोध्या दौरा कई मायने में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अयोध्या को और विकास की गति मिल सकती है। एक लंबे अंतराल के बाद एक तरफ जहां भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है। वहीं दूसरी तरफ अयोध्या के विकास का मार्ग खुला है।

    देव बक्श वर्मा, अयोध्या - उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.