Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर| जिले में कोविड-19 टीकाकरण के प्रति लोग हुए जागरूक

    शाहजहांपुर|  कोरोना  संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से  बचने का  एक ही मात्र उपाय है कि शत - प्रतिशत लोग जल्द से जल्द  टीकाकरण करा लें. मंगलवार को जनपद के अधिक से अधिक लोगों का  टीकाकरण करने के लिए जिले के सभी प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड 19 टीकाकरण सत्रों का आयोजन  किया गया l इसी क्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अल्हागंज में आयोजित सत्र पर 250 लोगों को कोविड का टीका लगाकर प्रतिरक्षित किया गया. अधीक्षक डॉ. अश्वनी कुमार ने बताया कि 250 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था जिसके सापेक्ष्य 250 लोगों को टीका लगाकर शत प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण कर लिया गया है. मंगलवार को आयोजित सत्र के लिए 250 डोज वैक्सीन मिली थी. उन्होंने बताया मंगलवार को टीकाकरण से वंचित रहे लोगों को  बुधवार को प्राथमिकता के आधार पर पहले टीका लगाया जाएगा. इस दौरान एएनएम  नेहा और रुची आशा संगिनी सुषमा देवी मौजूद रही.

    डॉ. एस. पी गौतम मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा  कि जनपद के अधिक से अधिक लोगों को  कोविड का टीका लगाकर कोरोन से सुरक्षित बचना है. जनपद के 18 वर्ष से अधिक आयु के  सभी लोगों से अपील है कि जनपद में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी आम नागरिकों का टीकाकरण  किया जा रहा है | समुदाय के सभी लोगों  में द्वारा टीकाकारण करवाने के प्रति में अब काफी रूचि देखने को मिल रही है |  लोग कोरोना को मात देने के लिए टीका लगवाने के लिए खुद टीकाकरण सत्रों पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंच रहे हैं | जिन लोगों ने अभी तक अपना टीकाकरण नही  करवाया है वह जल्द से जल्द अपना टीकाकरण जरूर करवाएं l सभी काम छोड़कर सबसे पहले अपना टीकाकरण करवाएं.  जिन्होंने पहली डोज लगवा ली है वह समय से दूसरी डोज भी लगवाएं तभी पूर्ण रूप से प्रतिरक्षित होंगे  होगें.

    डा. गौतम ने बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा  है |  स्वास्थ्य विभाग  द्वारा जन समुदाय के 18 वर्ष से अधिक आयु के शत प्रतिशत लोगों को कोरोना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है. इसी क्रम में मंगलवार (31 अगस्त) को जनपद के 23 हजार 284  लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया | कर संभावित तीसरी लहर से बचाने के लिए  हर संभव प्रयास किया जा रहा है | कोरोना से बचने का एक ही उपाय है कि शत प्रतिशत लोगों का टीकाकारण  और कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए.

    कोरोना की  संभावित तीसरी लहर से बचने के लिये सभी लोग  जिम्मेदारी  निभाते हुए अधिक से अधिक संख्या में अपना कोविड टीकाकरण करवाएं. कोरोना टीकाकरण के लिए पंजीकरण कोविन पोर्टल पर करने के बाद कोरोना  टीकाकरण अति शीघ्र  अपने नजदीकी स्वाथ्य केंद्र पर जाकर  करवाएं। जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सोमवार से शनिवार  तक कोरोना टीकाकरण निःशुल्क किया जाता है | 

    डॉ. पुष्पेंद्र कुमार, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि. जनपद  के अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है.  मंगलवार को 23 हजार 284  लोगों को कोरोना का टीका लगाकर  प्रतिरक्षित किया जाना था. कोरोना का टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित और असरदार है. टीकाकरण के बाद भी कोरोना संक्रमण से खुद बचने और अपनों को बचाने के लिए शासन द्वारा जारी गाइड लाइन को अपनाने के लिए लगातार स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा जन समुदाय को प्रेरित भी किया जा रहा है |


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA), शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.