Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। तेज़ रफ़्तार से पूरा हो रहा है कानपुर मेट्रो का काम, 15 नवंबर को होगा मेट्रो का ट्रायल रन: एमडी कुमार केशव

    कानपुर। नवंबर 2021 में मेट्रो का ट्रायल रन कराने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए आज उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक  कुमार केशव  ने कानपुर मेट्रो के प्रयॉरिटी कॉरिडोर के अंतर्गत मोतीझील, रावतपुर और गीतानगर मेट्रो स्टेशन सहित रिसीविंग सब स्टेशन तथा मेट्रो डिपो में चल रहे कार्यों की प्रगति का निरीक्षण किया।  

    काम की तेज़ी पर संतुष्टि ज़ाहिर करते हुए कुमार केशव ने बताया, "प्रयॉरिटी कॉरिडोर के अंतर्गत सिविल का काम लगभग 95 % तक पूरा हो गया है। 

    मेट्रो का ट्रायल रन 30 नवंबर की बजाये अब 15 नवंबर 2021 को ट्रायल रन होगा। कानपूर मेट्रो का कार्य 15 नवंबर 2019  को प्रारम्भ हुआ था। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि जनवरी 2022 के अंत तक मेट्रो का संचालन कानपुरवासियों के लिए शुरू करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 

    कॉरिडोर पर समस्त सिस्टम का काम सामानांतर रूप से तेज़ी हो रहा है। इलेक्ट्रिकल, सिग्नलिंग-टेलिकॉम, ट्रैक और ट्रैक्शन सभी सिस्टम्स का काम जारी है, जो लगभग 60 % तक पूरा हो गया है।”

    90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से होगी मेट्रो की टेस्टिंग 

    यूपी मेट्रो नवंबर, 2021 में प्रयॉरिटी सेक्शन पर ट्रायल रन के लक्ष्य की ओर समयबद्ध होकर आगे बढ़ रहा है। ट्रायल रन से पहले मेट्रो की ट्रैक पर टेस्टिंग 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से होगी जबकि मेट्रो संचालन की रफ़्तार औसतन 80  किलोमीटर प्रति घंटा होगी।


    Initiate News Agency(INA), कानपूर 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.