Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    तालिबानी घटनाक्रम के बीच यूपी सीए ने दिए देवबंद में कमांडों सेंटर बनाने के आदेश, 15 ऑफिसर होंगे तैनात

    तालिबानी घटनाक्रम के बीच यूपी सीए ने दिए देवबंद में कमांडों सेंटर बनाने के आदेश, 15 ऑफिसर होंगे तैनात

    • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर खोलने के साथ ही यहां पर प्रदेश भर के चुनिंदा 15 ऑफिसरों की तैनाती किए जाने निर्देश जारी किए हैं।
    • सीएम के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने यह जानकारी साझा की है।

    देवबंद/सहारनपुर उत्तरप्रदेश : अफगानिस्तान घटनाक्रम के बीच यूपी से बड़ी खबर है। कथित आतंकी गतिविधियों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले देवबंद में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटीएस कमांडो सेंटर खोलने के आदेश जारी दिए हैं। प्रशासन ने यहां जमीन उपलब्ध करा दी है अब तालिबानी घटनाक्रम के बीच देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर खोले जाने की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू हो गई है।

    जनपद सहारनपुर  का देवबंद कस्बा यहा स्थित विश्वविख्यात दारुल उलूम की वजह से दुनिया-भर में अपनी अलग पहचान रखता है। यहां सैकड़ों की संख्या में मदरसे हैं जिनमे इल्म हांसिल करने के लिए दुनियाभर से तलबा आते हैं। यही कारण है कि देवबंद काे इल्म की नगरी भी कहा जाता है। बावजूद इसके देवबंद यदा-कदा कथित आतंकी गतिविधियों को लेकर भी सुर्खियों में रहता है। वर्तमान में जब पूरी दुनिया की नजर अफगान में चल रहे तालिबानी घटनाक्रम पर है ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर जल्द बनाए जाने की घोषणा कर दी है।

    मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी साझा करते हुए कहा कि तालिबान की बर्बरता के बीच यूपी की बड़ी खबर भी सुनिए, योगीजी ने तत्काल प्रभाव से देवबंद में एटीएस कमांडों सेंटर खोलने का निर्णय लिया है। युद्ध स्तर पर काम भी शुरू हाे गया है। प्रदेशभर से चुने हुए करीब डेढ़ दर्जन तेज तर्रार एटीएस अफसरों की यहां तैनाती होगी''

    यूपी के इन शहरों में भी बनेगा कमांडो सेंटर...

    देवबंद के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के लखनऊ और नोएडा में भी कमांडो सेंटर बनाए जाने का काम चल रहा है। लखनऊ में अमौसी और नोएडा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एटीएस कमांडो सेंटर बनेंगे नोएडा में एटीएस का बड़ा सेंटर बनाया जा रहा है जहां पर कमांडों काे ट्रेनिंग भी दी जा सकेगी।

    शिबली इक़बाल, देवबंद/सहारनपुर उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.