Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 07 शातिर अपराधी गिरफ्तार

    मुठभेड़ में बावरिया गिरोह के 07 शातिर अपराधी गिरफ्तार

    • 07 लाख रुपये कीमत के आभूषण सहित 03 अदद अवैध तमंचा मय कारतू
    • स, चोरी/डकैती आदि में प्रयुक्त करने वाले 07 अदद आला नकब, इर्टिगा कार एवं 05 अदद मोबाइल फोन बरामद

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : एस.आनन्द पुलिस अधीक्षक शाहजहाँपुर के निर्देशानुसार जनपद में सक्रिय अपराधियों/टाप-10 तथा विभिन्न प्रकार के अपराध कारित करने वाले अपराधियों पर पैनी नजर रखने एवं सर्विलांस के माध्यम से जनपद में सक्रियता की जानकारी रखने के सम्बन्ध में संजय कुमार पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन व अरविन्द कुमार क्षेत्राधिकारी सदर के पर्यवेक्षण में, रोहित सिंह प्रभारी एस.ओ.जी शाहजहाँपुर को समस्त थाना प्रभारियों से समन्वय स्थापित कर अपराधियों की धरपकड के लिए कडे दिशा निर्देश दिये गये है एवं प्रतिदिन की मानटरिंग स्वयं की जा रही है।

    इसी क्रम में प्रभारी एस.ओ.जी. अपनी टीम एवं सर्विलांस टीम के साथ थाना रोजा क्षेत्र में गस्त कर पहुँचे एवं  जय शंकर प्रभारी रोजा एवं गठित पुलिस टीम के अन्य सदस्यों के साथ सक्रिय अपराधियों के सम्बन्ध में चर्चा कर रहे थे कि मुखबिर की सूचना व सर्विलांस से मिली अपराधियों की सक्रियता के आधार पर मोहम्मदी रोड स्थित रिंग रोड मोड पर पुलिस मुठभेड के दौरान 07 नफर अभि0गण  केदार पुत्र कृपाल 2. मान सिंह पुत्र कृपाल 3.रूकम सिंह पुत्र चुन्नीलाल 4.धीरेन्द्र उर्फ लड्डू पुत्र कृपाल 5.भोला पुत्र रामा 6.श्याम सिंह उर्फ कटारी पुत्र प्रेम सिंह 7.पप्पू पुत्र मुनेश्वर सिंह को गिरफ्तार किया गया । जिनके कब्जे से 03 अदद तमंचा 315 बोर , 03 अदद जिन्दा कारतूस , 03 अदद खोखा , 01 अदद नाजायज चाकू , 05 अदद मोबाइल फोन , चाँदी की 02 किलो की ईंट , चाँदी व सोने के जेवरात , चाँदी के सिक्के व एक अदद इर्टिंगा कार नं0 UP 25 CB 1751 तथा 07 अदद चोरी / डकैती के उपकरण ( आला नकब ) बरामद हुआ । दौरान गिरफ्तारी व मुठभेड का0 1019 रघुराज सिंह के माथे पर एक अभि0 द्वारा तमंचे का बट मारने से चोट आयी है जबकि उ.नि.  प्रदीप कुमार के हाथ में चाकू की चोट आयी जिनका प्राथमिक उपचार कराया गया । अभि0 गण के विरूद्ध थाना रोजा पर विधिक कार्यवाही करते हुये समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है । 

    *****

    गिरफ्तारी पूछताछ...

    रोहित सिंह प्रभारी एस.ओ.जी टीम, चीम के साथ उ.नि. प्रदीप कुमार , उ.नि. अनित कुमार , उ.नि. किरनपाल सिंह , हे.का. विजयप्रताप सिंह , का0 1019 रघुराज सिंह हथौडा चौराहे पर आपस में अपराध व अपराधियों के संबंध में मंत्रणा कर रहे थे कि सूचना मुखिबर व सर्विलांस से लोकेशन प्राप्त हुआ कि बावरिया गिरोह के आधा दर्जन सदस्य मोहम्मदी की तरफ से शाहजहाँपुर की तरफ आ रहे हैं, जिसपर मोहम्मदी रोड पर थाना रोजा की पुलिस टीम व एस.ओ.जी की टीम द्वारा संयुक्त रूप से, रिंग रोड पर बैरियर लगाकर चैकिंग प्रारम्भ की गयी । लगभग सायं 07 बजे मोहम्मदी की तरफ से आ रही सफेद इर्टिंगा कार को पुलिस पार्टी द्वारा रोकने का प्रयास किया तो चालक एकाएक रिंग रोड की तरफ गाडी  को भगाया,जो अनियंत्रित होकर खाई में घुस गया । गाडी में सवार लोगों द्वारा गाडी से बाहर निकल कर आये और पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करना शुरु कर दिया । पुलिस टीम द्वारा स्वयं को महफूज रख सिखलाये गये तरीके से साहस दिखाते हुये 07 अभियुक्तों को मौके पर ही भागने का मौके दिये बगैर गिरफ्तार किया गया । 

    ******

    विवरण पूछताछ-   

    गिरफ्तारशुदा अभियुक्त गण से पूछताछ ज्ञात हुआ कि अभियुक्तगण बावरिया गिरोह के शातिर किस्म के अन्तर्राज्यीय अपराधी है, जो कि पेशेवर ढंग से प्रदेश के अलग अलग जनपदों व देश के अलग अलग राज्यों में अपने गिरोह के साथ डकैती / चोरी / नकबजनी / लूट की घटनाऐं कारित करते हैं । यह लोग किराये पर महंगी गाडियां लेकर निकलते हैं तथा कस्बो में रूककर टारगेट चिन्हित करते हैं और रात्रि के समय नकब लगाकर अपराधिक घटनाऐं कारित करते हैं । यदि घटना के दौरान दुकान या मकान स्वामी जग जाये तो उस पर फायरिंग करके भाग जाते हैं । चोरी के उपकरणों को गाडी में छिपाकर रखने के लिये अलग से डिग्गी में जगह बनाकर रखते हैं तथा असलाह कारतूस, गियर बाक्स के नीचे छिपाकर रखते हैं ताकि सामान्य चैकिंग में पकडे न जा सकें । सामान्यत: यह लोग दूरस्थ: जनपदों और प्रदेशों में अपराधिक घटनाऐ करते हैं किन्तु कभी – कभी मौका पाकर जनपद शाहजहाँपुर में भी अपराधिक घटनाऐ करते हैं । ज्यादातर यह लोग ज्वैलरी शॉप को निशाना बनाते हैं और घटना में प्राप्त जेवरात को अन्य जनपदों में बेच कर गलवा देते हैं । कुछ समय बीत जाने के बाद माल व पैसो का बंटवारा कर लेते हैं । गिरोह में इर्टिंगा चालक पप्पू भी शामिल रहता है तथा चोरी के माल में बराबर हिस्सा लेता है । वाहन स्वामी को यह बताकर कि गाडी बुकिंग पर 1500/रू0 प्रतिदिन के हिसाब से ले जा रहा हूँ जिससे वाहन स्वामी को संदेह न हो । 

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.