Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। खिरनीबाग में 04 अक्टूबर से भव्यता पूर्वक शुरू होगी रामलीला प्रदर्शनी

    शाहजहांपुर। लीला समिति खिरनीवाग शाहजहाॅपुर की बैठक खत्री धमर्शाला में सम्पन्न हुयी। बैठक की अध्यक्षता लीला समिति के अध्यक्ष निर्भय चन्द्र सेठ ने की। बैठक में समिति के सदस्यों के साथ विचार विमर्श के उपरान्त कैबिनेट मंत्री एवं रामलीला समिति के संरक्षक सुरेश कुमार खन्ना ने अपने सम्बोधन में सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस बर्ष रामलीला का मंचन वृहद स्तर पर पूर्व की भाॅति कोरोना-19 की गाइड लाइंस का पालन करते हुए मनाया जायेगा। 

    खन्ना ने बताया की कोरोना-19 के कारण बर्ष 2020 में रामलीला का मंचन नही हो पाया था। परन्तु इस बर्ष रामलीला और भव्यता के साथ नवीन सांस्कृतिक मंच पर होगी, नया सांस्कृतिक मंच बनकर तैयार हो गया है। उन्होने कहा कि रामलीला मैदान में बच्चों के लिए आकषर्क झूलें एवं वृहद स्तर पर दुकानों की व्यवस्था की जायेगी। जिससे दर्शकों का मनोंरजन हो सके। रामलीला के मंचन से पहले गणेश शोभा यात्रा पूर्व की भाॅति 03 अक्टूबर 2021 दिन रविवार को समय सांयः 5ः00 बजें भोला गंज से प्रारम्भ होकर चौक घण्टाघर बहादुरगंज खिरनीवाग होते हुए रात्रि 7ः00 बजे तक रामलीला मैदान खिरनीवाग में हवन पूजन के साथ प्रारम्भ की जायेगी। 

    04 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक रामलीला का मंचन रात्रि 8ः00 से मेला चलने तक किया जायेगा। 15 अक्टूबर को विजयी दशमी पर्व एवं रावण दहन के साथ मेला का समापन किया जायेगा। तदुपरान्त 16 अक्टूबर को राजगद्दी शोभा यात्रा रामलीला मैदान खिरनीवाग से सांयः 7ः00 बजे से प्रारम्भ होकर नगर के मन्दिरों में रूकती हुई 17 अक्टूबर को चौक में भरत मिलाप के उपरान्त राम मन्दिर दलेलगंज में विसजिर्त की जायेगी। समिति के अध्यक्ष ने रामलीला मंचन को और भव्यता के साथ सम्पन्न कराने के उद्देश्य से विभिन्न सदस्यो को जिम्मेदारी सौंप दी गई। बैठक में रामचन्द्र सिंघल, किशन अग्रवाल, संजय अग्रवाल, नन्द कुमार दीक्षित, हितेश अग्रवाल, संजय कुमार सेठी, शेखर रस्तोगी, राजीव गुप्ता, शिवेन्द्र मिश्रा, अरूण खण्डेलवाल,  ज्ञानदेव गुप्ता, श्यामबाबू दीक्षित, मुनेश्वर सिंह, आशीष गुप्ता आदि अनेक सदस्य मौजूद रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA), शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.