Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज़ वालों को लगेंगे टीके- डॉ0 एसपी गौतम

    शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज़ वालों को लगेंगे टीके- डॉ0 एसपी गौतम

    • जनपद वासियों की इम्युनिटी बढ़ाने को दूसरी डोज़ वालों पर स्वास्थ्य विभाग का फोकस
    • सुबह 9 से 11 बजे तक उन लोगों को दूसरी डोज़ लगेगी जो स्लाट बुक करवा कर आएंगे तथा 11 बजे के बाद वैक्सीनेशन केन्द्रों पर सीधे आने वालों को दूसरी खुराक दी जाएगी

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए कोरोना वैक्सीन के प्रथम डोज ले चुके लोगों को कोरोना की दूसरी डोज़ लगवाने के लिए उत्साहित लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें लाइन में लगने की जरूरत नहीं होगी। शनिवार का दिन सिर्फ दूसरी डोज़ वालों के लिए निर्धारित कर दिया गया है। डॉ. एस पी गौतम ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी शाहजहांपुर ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए कोरोना वैक्सीन की दो डोज़ लगना जरूरी है। तभी  प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है। इसलिए हमारा फोकस है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल्द से जल्द दूसरी खुराक लगाकर पूर्ण प्रतिरक्षित किया जाए।

    इसी के मद्देनजर शासन द्वारा यह निर्णय लिया  गया है कि शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज़ के चाहतमंदों को मौका दिया जाएगा। सुबह 9 से 11 बजे तक उन लोगों को दूसरी डोज़ लगेगी जो स्लाट बुक करवा कर आएंगे। 11 बजे के बाद वैक्सीनेशन केन्द्रों पर सीधे आने वालों को दूसरी खुराक दी जाएगी। सोमवार से शुक्रवार तक पहले की तरह लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

    इन दिनों में भी दूसरी डोज़ वाले अपना टीकाकरण करवा सकते हैं लेकिन शनिवार को सिर्फ उनका ही टीकाकरण होगा। साथ ही उन्होंने बताया कि जल्द स्कूल खुलने वाले हैं ।  इससे पहले सभी अध्यापक , रसोईया, सेवक एवं उनके परिवार के लोगों सहित सभी अभिभावक अपना शत प्रतिशत टीकाकरण आवश्य करवाएं तथा प्रथम डोज ले चुके लोग दूसरी  डोज समय से लगवाएं दोनों डोज लगने के बाद ही पूर्ण प्रतिरक्षण होता हैं ।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.