Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    महाराष्ट्र से आए गौ-वैज्ञानिको का प्रतिनिधिमण्डल कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से शिष्टाचार भेंट किया

    महाराष्ट्र से आए गौ-वैज्ञानिको का प्रतिनिधिमण्डल कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से शिष्टाचार भेंट किया

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : राष्ट्रीय गौ रक्षा संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्वामी पद्मनाभ महाराज एवं प्रदेश संगठन मंत्री डॉक्टर यशवंत कुमार मैथिल के साथ महाराष्ट्र से आए गौ वैज्ञानिको का प्रतिनिधिमण्डल कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से शिष्टाचार भेंट किया। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में प्रतिनिधिमण्डल द्वारा गौ संवर्धन पर विस्तार से चर्चा की गयी।गौ  वैज्ञानिक डॉ शैलेश भिंडे व राम सिंह ने जिलाधिकारी से गाय से बने हुए उत्पादों को गौशाला में बनाने के लिए निवेदन किया और यह भी कहा कि गौमूत्र और गोबर से लगभग 200 प्रोडक्ट का उत्पादन होना संभव है। उक्त से बनी सारी दवाईयां मनुष्य के लिए जीवनदान का कार्य करती हैं। कहा कि गोमूत्र से बनी औषधि नस्या अमृतधारा, गोपीयूष,वाइट पीयरल सावन डैली हवन ,गौ सज्जीवनी, गौसूमा आज समस्त प्रकार की औषधि तैयार हो सकती है जो सिर्फ गौ माता पर निर्भर करती है।

     प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों ने कहा कि गाय पर पूरी दुनिया टिकी हुई है इससे समस्त रोगों की दवाई तैयार की जा सकती है। गाय सनातन धर्म की रीड़ की हड्डी है। उन्होंने कहा कि गोवंश के लिए मेरा प्रयास पूरे उत्तर प्रदेश में जारी है और मैं मुख्यमंत्री से भी निवेदन करूंगा की इन औषधियों को गौशाला में बनाने की अनुमति प्रदान करें ताकि हमारे राज्य में लोगों को रोजगार भी मिल सके।

    जिलाधिकारी ने कहा कि गोवंश से किस प्रकार से धन अर्जित कर सकते है इसके लिए प्रचार-प्रसार करने की आवश्यकता है। उन्होंने उक्त कार्य हेतु प्रतिनिधिमण्डल का सहयोग करने का  आश्वासन दिया और कहा कि गौशाला लेने के लिए गौशाला के प्रबन्धन का कार्य देखना पड़ेगा। इसी क्रम में प्रतिनिधिमण्डल द्वारा जिलाधिकारी को स्पे्रम गाय की मूर्ति भेंट की गयी।  इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम सेवक द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.