Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रशासन की अपील- किसान जल्द श्रीराम एयरपोर्ट के नाम करें बैनामा

    प्रशासन की अपील- किसान जल्द श्रीराम एयरपोर्ट के नाम करें बैनामा

    अयोध्या श्रीराम एयरपोर्ट के निर्माण पर जमीन अधिग्रहण का मामला

    अयोध्या - उत्तरप्रदेश : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की धर्म नगरी अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट का निर्माण कार्य चल रहा है। जो अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा। इसको लेकर प्रशासन द्वारा किसानों से श्रीराम एयरपोर्ट के नाम बैनामा कराया जा रहा है। किंतु कहीं की जमीन सस्ती, कहीं की जमीन महंगी प्रशासन द्वारा किसानों से खरीदने पर धरमपुर के किसान भड़क गए। और सस्ते दर पर जमीन देने को तैयार नहीं हुए।

    जिस कारण यह मामला उच्च न्यायालय तक गया। उच्च न्यायालय से कुछ आदेश निर्देश भी हुए। अब पुनः प्रशासन किसानों से अपील कर रहा है कि किसान अपनी भूमिका रजिस्ट्री बैनामा जल्द से जल्द  श्रीराम एयरपोर्ट के नाम कर दें। श्रीराम एयरपोर्ट के निर्माण पर जमीन अधिग्रहण का मामला। जिला प्रशासन ने धरमपुर गांव में लगाया पुनर्वास प्रमाण पत्र वितरण कैंप।

    28 लोगों को दिया गया आवासीय पट्टा। इससे पहले 19 लोगों को दिया गया था आवासीय पट्टा। जिन लोगों ने नहीं दिया है जमीन उनसे जिला प्रशासन कर रहा अपील। जल्द करें एयरपोर्ट के नाम बैनामा। जिलाधिकारी अनुज झा का बयान।धर्मपुर गांव के ग्रामीणों का पहले विरोध था लेकिन अब सब कुछ सामान्य हो गया है।

    लगभग 60 लोगों ने 25 एकड़ जमीन एयरपोर्ट के नाम किया बैनामा कर दिया है।जिला प्रशासन कर रहा है पुनर्वास की व्यवस्था। प्रधानमंत्री आवास के तहत भी किसानो को मिलेगा लाभ।श्रीराम एयरपोर्ट महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट हो चुका है। टेंडर जल्द होगा ।जल्द शुरू होगा श्रीराम एयरपोर्ट का काम। प्रमाणपत्र वितरण कैम्प में नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता व एसएसपी शैलेश पांडे भी रहे मौजूद।

    देव बक्श वर्मा, अयोध्या - उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.