Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पुलिस के फुलप्रूफ सुरक्षा घेरे में दौड़ेगी मेट्रो

    पुलिस के फुलप्रूफ सुरक्षा घेरे में दौड़ेगी मेट्रो

    • -पुलिस आयुक्त ने किया निर्माणाधीन स्टेशनों का निरीक्षण
    • -अपर पुलिस आयुक्त को सुरक्षा खाका तैयार करने को कहा
    • -पहले से सुरक्षा व्यवस्था तैयार करना रहेगा फायदेमंद
    • -दो पहिया, चार पहिया और आटो टैक्सी के लिए भी पार्किंग

    कानपुर- उत्तरप्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट कानपुर मेट्रो के लिए सभी विभाग जोर शोर से तैयारियों में जुटे हैं। मंगलवार को पुलिस आयुक्त ने मेट्रो अधिकारियों के साथ मेट्रो और उसके स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था को परखा। निरीक्षण के पीछे का मकसद था कि जल्द ही चलने वाली मेट्रो जब चले तो पूरी तरह से महफूज और पहले दिन से ही फुलप्रूफ सुरक्षा घेरे में चले।


    पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने मेट्रो निर्माण के काम को देखने गये। उन्होंने मेट्रो अधिकारियों के साथ मेट्रो स्टेशन और यार्ड को भी देखा। इस दौरान उनका फोकस था कि पहले दिन से ही कैसे मेट्रो को सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजामों के बीच हरी झंडी दिखाई जाए। पुलिस आयुक्त ने मेट्रो के संचालन, मेट्रो डिपो के कंट्रोलरूम के काम करने के तरीके को भी अधिकारियों से जाना।

    सभी मेट्रो स्टेशन के बाहर दो पहिया और चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग का स्थान भी बेहद महत्वपूर्ण है। जिसकी प्लानिंग अभी करना उचित है। शाम पांच बजे से सात बजे तक चले निरीक्षण में पुलिस आयुक्त ने हर छोटे से छोटे बिंदु को बारीकी से देखा। निरीक्षण के बाद पुलिस आयुक्त ने अपर पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि को मेट्रो और मेट्रो स्टेशनों की सुरक्षा के लिए फुलप्रूफ सुरक्षा खाका तैयार करने को कहा है।

    इब्ने हसन ज़ैदी, कानपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.