Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एक प्रतिशत कोरोना रकम से सुधरेंगे किसानों के हालात

    एक प्रतिशत कोरोना रकम से सुधरेंगे किसानों के हालात

    सम्भल- उत्तरप्रदेश : सम्भल पहुंचे राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार वीएम सिंह केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री को किसानों से किए वादे पूरे करने की नसीहत दी। कहा लोहा गर्म है और किसान चोट मारने के लिए तैयार। कोरोना के लिए जमा रकम से एक प्रतिशत प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री योगी के दे दें। जिससे कि किसानों की समस्याएं हल हो सके। आंदोलन में एकत्रित हुआ चंदा शहीद किसानों के परिवार को बांट देना चाहिये।

    एडीएम कार्यालय परिसर पर संगठन पदाधिकारी बीते छह दिन से धरने पर डटे हैं। शुगर मिलों से साल 2012 से अब तक का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान मय ब्याज दिलाने की मांग की जा रही है। रविवार को धरना स्थल पर पहुंचे सरदार वीएम सिंह ने कहा कि सरकार को गन्ना किसानों का दर्द सुनाई नहीं देता। सरकार की अनदेखी से प्रदेश में किसान बदहाल है, आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है।

    कोरोना का जो पैसा रखा है उसमें से एक प्रतिशत प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री योगी को दे दे। जिससे किसानों की स्थिति में सुधार आ सके। प्रधानमंत्री मोदी ने 2017 में 14 दिन में कितना भुगतान करने की बात कही थी। आज सरकार को 5 साल होने को आ गए हैं मगर न तो गन्ने का भुगतान हो रहा है और न ही ब्याज मिल रहा है। वीएम सिंह ने कहा कि लोहा गर्म है और किसान चोट मारने के लिए तैयार है।

    वीएम सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन

    अगर मांगे पूरी नहीं हुई तो केन्द्र कमिश्नर ऑफिस में 15 तारीख को धरना प्रदर्शन होगा। बॉर्डर पर डटे किसानों का समर्थन छोड़ने पर वीएम सिंह बोले कि हम अपने शहीद किसान के साथ हैं और यह कहना चाहते हैं कि जो चंदा आंदोलन के लिए इकट्ठा किया जा रहा है। उन्हें शहीद किसानों के परिवार वालों में बांट देना चाहिये।

    उवैश दानिश, सम्भल- उत्तरप्रदेश 
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.