Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सड़क पर मृत अवस्था में मिला राष्ट्रीय पक्षी मोर, क्रूरता की हदें हुईं पार

    सड़क पर मृत अवस्था में मिला राष्ट्रीय पक्षी मोर, क्रूरता की हदें हुईं पार

    हरदोई : हमारे देश में राष्ट्रीय ध्वज, राष्ट्रीय पक्षी, राष्ट्रीय पशु आदि को काफी सम्मान दिया जाता है। किसी भी पशु-पक्षी से पहले 'राष्ट्रीय' शब्द का उच्चारण ही उसे हमारे लिए गौरवान्वित बनाता है। जब इन्हीं का सम्मान होना बंद हो जाए या इनके साथ दुष्कृत्य होने लगे तो समझना चाहिए कि क्रूरता की सारी हदें पार ही गईं।

    आज एक ऐसा ही किस्सा हरदोई जिले में देखने को मिला। हरदोई-शाहजहांपुर मुख्य मार्ग पर 'द हाइवे' ढ़ाबा व अजीमपुर चौराहे के पास डिवाइडर पर राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत अवस्था में पड़ा मिला।

    उसके पंख भी इधर-उधर बिखरे पड़े हुए थे। आसपास के लोगों से जानकारी करने पर भी पता चला कि किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से उसकी मौत हो गई। टक्कर के बाद उसने खुद को बचाने का प्रयास किया लेकिन डिवाइडर पर उसने अपना दम तोड़ दिया।

    सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। इसके अलावा डीएफओ को भी सूचना दी जा चुकी थी| क्षत-विक्षत अवस्था में पड़े राष्ट्रीय पक्षी मोर का शव क्रूरता की कहानी बयां कर रहा था। देश के लिए सम्मान का एक प्रतीक माने जाने वाले राष्ट्रीय पक्षी का इस तरह से दुःखद अंत कुछ लोगों की निर्दयता व असंवेदनशीलता को व्यक्त करता है। फिलहाल, खबर लिखे जाने तक वन विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था|

    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.