Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पत्रकारिता वह शक्ति है जो सामाजिक विकृतियों को दूर करके मंगलकारी सुधारो और निर्माणकारी मूल्यो, आदर्शों को सत्य रूप में जनता के सामने प्रस्तुत करें

    पत्रकारिता वह शक्ति है जो सामाजिक विकृतियों को दूर करके मंगलकारी सुधारो और निर्माणकारी मूल्यो, आदर्शों को सत्य रूप में जनता के सामने प्रस्तुत करें

    पत्रकार अपनी कलम को ईमानदारी के साथ सकारात्मक लेखन से समाज का उत्थान करता है-- देव बक्श वर्मा

    अयोध्या - उत्तरप्रदेश : ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश तहसील मिल्कीपुर जनपद अयोध्या की मिल्कीपुर तहसील सभागार में  बैठक संपन्न हुई । जिसमें संगठन की रीढ़ को मजबूत करने, पत्रकार उत्पीड़न, ग्रुपबीमा कराने, लेखनी को समाज हित में चलाने सम्मेलन कराने आदि पर चर्चा हुई और संगठन का सम्मेलन अक्टूबर में कराने पर सहमति बनी।  खुली बैठक में सभी पत्रकार साथियों ने अपने अपने बिचार व सुझाव दिए। बैठक की अध्यक्षता तहसील अध्यक्ष ह्रदयराम मिश्र  ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में जिला अध्यक्ष देव बक्श वर्मा तथा संचालन  विश्व नाथ तिवारी ने किया ।

    जिला अध्यक्ष देव बक्श वर्मा ने कहा पत्रकारिता उस शक्ति का नाम है जो सामाजिक विकृतियों को दूर करके, जनमानस में मंगलकारी सुधारों और निर्माण कार्य मूल्यो व आदर्शों को सत्य रूप में जनता के सामने प्रस्तुत करता है। उन्होंने कहा लेखनी को सदैव जनहित समाज हित और देश हित में चलाना चाहिए। पत्रकार समाचार को सूंघता है, खोजता है, और गढ़ता है, फिर लिखता है। उसका कार्य सृजनात्मक समाचार शिलाए हैं। पत्रकार उसका शिल्पी होता है। सकारात्मक लेखन से समाज का उत्थान होता है। नकारात्मक लेखन से समाज के पतन का मार्ग प्रशस्त करता है।संगठन के संस्थापक स्वर्गीय बाबू बालेश्वर लाल के पद चिन्हों पर चलते हुए सगठन को आगे बढ़ाना है। संगठन की रीढ़ को मजबूत करना  है। जिला संगठनमंत्री विश्व नाथ तिवारी ने कहा कि पत्रकारों का संगठन एक माला की तरह है। संगठित और अनुशासित  रहने पर एक तांगे में बंधे  रहने पर माला, नही तो फूल है। 

    अमित मिश्रा ने कहा सम्मेलन से संगठन की मजबूती को बल मिलेगा।   जिले पर बड़े स्तर का सम्मेलन होना चाहिए। तहसील अध्यक्ष रूदौली रवि प्रकाश गुप्ता ने कहा पत्रकारिता एक मिशन है किंतु वर्तमान समय में कुछ साथी धूल धूषित करते हैं। संगठित रहकर ही अपनी समस्याओं का निदान किया जा सकता है। ह्रदयराम मिश्र तहसील अध्यक्ष मिल्कीपुर  ने अतिथियों का स्वागत माल्यार्पण करके अंग वस्त्र भेंट कर किया और कहा कि अखबारों में अस्सी परसेंट खबरें ग्रामीण क्षेत्र की होती है फिर भी सरकार ग्रामीण पत्रकारों की उपेक्षा करती है। लेकिन जनता के बीच में ग्रामीण पत्रकारों की अच्छी खासी इज्जत और मान्यता है। उन्होंने कहा कि लेखनी को जनता के हित में ईमानदारी के साथ चलाने की जरूरत है। डॉक्टर दयाशंकर मौर्य जिला कोषाध्यक्ष ने संगठन को मजबूत करते हुए सम्मेलन कराए जाने पर बल दिया। भोलानाथ मिश्र तहसील उपाध्यक्ष ने कहा कि सरकार जिस प्रकार ग्रामीण क्षेत्र के विकास की बात करती है। उसी प्रकार ग्रामीण पत्रकारों को भी प्राथमिकता के आधार पर अपेक्षित हासिए से उबारकर शक्ति और ऊर्जा देनी चाहिए। खुशीराम पांडे अध्यक्ष बार एसोसिएशन मिल्कीपुर ने कहा कि किसी भी पत्रकार का उत्पीड़न होने पर हम उसकी मदद के लिए हर समय तैयार हैं। गोपीनाथ रावत ने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने की जरूरत है संगठन जितना मजबूत होगा हम भी उतने मजबूत रहेंगे। लल्लन किशोर तिवारी ने कहा कि पत्रकारिता को मिशन के रूप में अपनाना चाहिए ना कि व्यवसाय के रूप में। रामबाबू तिवारी तहसील महामंत्री ने कहा किसी भी पत्रकार साथी के उत्पीड़न होने पर सबको संगठित होकर उसका डटकर मुकाबला करना चाहिए। रमा निवास पांडे तहसील संगठन मंत्री ने कहा  कि सम्मेलन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगी।और संगठन को मजबूत करने पर बल दिया। विजय कुमार मिश्र ने कहा कि पत्रकारिता समाज का चौथा स्तंभ है समाज को इससे बहुत कुछ मिलता है और जनता के सुख दुख में शामिल रहना चाहिए । बैठक को विनोद कुमार तिवारी, अवधेश शुक्ला, शुभम कुमार, कालिका प्रसाद शुक्ला, लल्लन किशोर तिवारी, अमित मिश्रा, विजय कुमार आदि ने संबोधित करते हुए संगठन को मजबूत बनाए जाने पर बल दिया और कहा कि किसी भी पत्रकार का उत्पीड़न संगठन कतई बर्दाश्त नहीं करेगा और संगठन की मजबूती के लिए  सम्मेलन कराया जाएगा।

    देव बक्श वर्मा, अयोध्या - उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.