Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    डीजीपी ने श्रीरामजन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था को परखा

    डीजीपी ने श्रीरामजन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था को परखा

    अयोध्या दौरे पर आए डीजीपी ने दर्शन पूजन के बाद श्रीरामजन्मभूमि परिसर का निरीक्षण किया

    अयोध्या - उत्तरप्रदेश : प्रदेश के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल अयोध्या पहुंचे। उन्होंने श्रीरामजन्मभूमि व हनुमानगढ़ी पर पूजन अर्चन किया व श्रीरामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण भी किया। इसके बाद उन्होंने पुलिस लाइन में अयोध्या रेंज के सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यों की समीक्षा भी की। इस दौरान अयोध्या जनपद में बीते दो साल से लंबित पड़ी कई विवेचनाओं को देखकर नाराजगी जताई और उसे अविलंब पूरा करने के निर्देश दिए।

     अयोध्या दौरे पर आए डीजीपी ने दर्शन पूजन के बाद श्रीरामजन्मभूमि परिसर का निरीक्षण किया, परिसर की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में सभी उच्चाधिकारीगणों के साथ मीटिंग कर फीडबैक लेकर आवश्यक निर्देश भी दिए। इसके बाद उन्होंने  अयोध्या परिक्षेत्र के सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक के साथ अपराध एवं कानून व्यवस्था के संबंध में समीक्षा बैठक की। बैठक में अपराध नियंत्रण पर उन्होंने संतुष्टि जताई, वहीं अयोध्या जनपद में बीते दो साल से लंबित पड़ी विवेचनाओं को देखकर वह नाराज हुए। उन्होंने जनपद के अधिकारियों को इन विवेचनाओं को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। 

     उन्होंने सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की व उनके सुझाव लिए। इस मौके पर सांसद लल्लू सिंह, विधायकों  इंद्र प्रताप तिवारी खब्बू, रामचंद्र यादव, गोरखनाथ बाबा शामिल रहे।  मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल, जिलाधिकारी अनुज झा से   अयोध्या की सुरक्षा को लेकर विचार विमर्श किया।  एडीजी जोन एसएन साबत, आईजी अयोध्या डॉ संजीव ग़ुप्ता, एसएसपी अयोध्या शैलेष पांडेय, एसपी सिटी विजयपाल सिंह समेत अंबेडकरनगर, अमेठी, सुलतानपुर, बाराबंकी के पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। 

    उन्होंने कहा सरयू नदी में तैनात होगी एसडीआरएफ की टीम , अयोध्या से फैजाबाद तक करीब 12 किमी की सीमा में बह रही सरयू नदी में एसडीआरएफ की एक टीम तैनात करने का ऐलान किया।  उन्होंने मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल से टीम के ठहरने के लिए स्थान उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने अयोध्या में तैनात जल पुलिस के स्टाफ की संख्या बढ़ाने व उन्हें आवश्यक संसाधन भी उपलब्ध कराने की बात कही।  गुप्तारघाट पर आगरा से आए एक ही परिवार के 12 लोग डूब गए थे, जिनमें 9 की मौत हो गई थी जबकि तीन जिंदा बचाए गए थे। रेसक्यू करने के लिए लखनऊ से एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम भी बुलाई थी। इसके बाद से यहां पर एसडीआरएफ की एक टीम तैनात करने की आवश्यकता जताई जा रही थी। 

     सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए डीजीपी ने कहा कि राम जन्मभूमि परिसर की  सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है। हमेशा बेहतर करने की गुंजाइश रहती है, इसके लिए हमेशा अध्ययन किया जाता है।  परिसर की सुरक्षा के लिए कमेटी बनी हुई है, वह  समय-समय पर बैठक भी कर सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा भी करती है। अयोध्या के बढ़ते स्वरूप की सुरक्षा के लिए उन्होंने कहा कि समय आने पर यहां पुलिस बल व थानों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा एयरपोर्ट बनने पर भी यहां की सुरक्षा का अध्ययन कर समुचित प्रबंध किया जाएगा।। पब्लिक को भी जागरूक होना पड़ेगा। शेष हम सभी आवश्यक इंतजाम कर रहे हैं।

    देव बक्श वर्मा, अयोध्या - उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.