Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सत्ता पक्ष के दबाव में खुलेआम विपक्षी उम्मीदवारों को नामांकन कराने से रोका, उम्मीदवार को दौड़ाकर पीटा

    सत्ता पक्ष के दबाव में खुलेआम विपक्षी उम्मीदवारों को नामांकन कराने से रोका, उम्मीदवार को दौड़ाकर पीटा

    कन्नौज- उत्तरप्रदेश : कन्नौज में ब्लॉक प्रमुखी के चुनाव का नामांकन पूरी तरह लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाता नजर आया। यहां सत्ता पक्ष के दबाव में खुलेआम विपक्षी उम्मीदवारों को नामांकन कराने से रोका गया। कहीं नामांकन केंद्र के अंदर विपक्षी उम्मीदवार को दौड़ा दौड़ाकर पीटा गया तो कहीं सत्ता पक्ष वे समर्थकों ने नामांकन में।इतनी लंबी लाइन लगा दी कि दूसरे उम्मीदवार का नम्बर ही नही आ सका।

    पथराव खुलेआम फायरिंग होती रही, लेकिन नाम के लिये मुस्तैद फोर्स सिर्फ तमाशबीन बना रहा। खुलेआम फायरिंग होते और सपा समर्थित उम्मीदवारों को पीटकर नामांकर से रोकते हुये कई शॉट कमरों में कैद हुये हैं, लेकिन अफसरों की आंखे बंद है। कोई कुछ भी बोलने को तैयार नही है।

    सत्ता पक्ष की दबंगई के चलते कन्नौज के जलाबाद और उमर्दा ब्लॉक के भाजपा समर्थित दावेदार निर्विरोध जीत गये हैं। छिबरामऊ ब्लॉक में भी भाजपा समर्थित उम्मीदवार का निर्विरोध जीतना तय माना जा रहा है। क्योंकि यहां भाजपा वे डमी उम्मीदवारों की इतनी लंबी लाइन थी कि सपा के घोषित उम्मीदवार का नामांकन कराने के लिये नम्बर ही नही आ सका।

    जिले के 5 ब्लॉक में सपाई नामांकन कराने में कामयाब रहे, लेकिन जिस तरह पुलिस प्रशासन आत्ज लाचार और पंगु नजर आया है। उससे तो यही कहा जा सकता है कि मतगणना में दोनों पार्टियों के बीच खूनी संघर्ष भी हो सकता है। हमारे पास आई तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि किस तरह एक ब्लॉक में खुलेआम असलहे लहराए जा रहे हैं और लोकतंत्र के पर्व को दागदार किया जा रहा है।

    रईस खान, कन्नौज- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.