Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पेट्रोल डीजल की बढ़ी दरों के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    पेट्रोल डीजल की बढ़ी दरों के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    प्रयागराज- उत्तरप्रदेश  : अखिल भारतीय कांग्रेस और यूपी नेत्तृत्व के आवाहन पर देशभर में 7 से 17 जुलाई तक पेट्रोल-डीजल की बेतहाशा बढ़ रही कीमतों को लेकर पार्टी की ओर से चरणबद्ध तरीके से प्रदर्शन करने के लिए कहा गया था।

    सोमवार को कांग्रेसियों ने नैनी यमुना ब्रिज से जिलाधिकारी कार्यालय तक पैदल मार्च निकालकर पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने का ऐलान किया था। लेकिन पुलिस को पहले से भनक लगते ही नैनी ओवर ब्रिज टोल प्लाजा समेत पूरे लेप्रोसी चौराहे को छावनी में तब्दील कर दिया। हाथों में सरकार विरोधी लिखी नारों की तख्तियां लेकर पद यात्रा निकाल रहे कांग्रेसियों ने केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

    जिलाध्यक्ष अरुण तिवारी, प्रदेश सचिव मुकुन्द तिवारी और शहर अध्यक्ष नफीस अनवर की अगुवाई में नैनी जेल रोड पर जुटे कांग्रेसियों को भारी पुलिसबल लगाकर मौके से गिरफ्तार कर थाना करछना में भेज दिया गया। थाने में ही इक्कठा कांग्रेसियों ने धरना देने शुरू कर दिया। कांग्रेसियो को हिरासत में लिए जाने के दौरान पुलिस से तीखी नोकझोंक और झड़प भी हुई। जिसमे जिला कांग्रेस प्रवक्ता हसीब अहमद को हल्की चोट भी आई। हिरासत में लिये गए कांग्रेसियों को देर शाम थाना करछना से निजी मुल्चलके पर रिहा किया गया। प्रदेश सचिव और जिला कांग्रेस प्रभारी वसीम अंसारी ने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है|

    ऐसे में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाना जनता पर अत्याचार करने जैसा है। अरुण तिवारी और मुकुन्द तिवारी ने देश में पहली बार डीजल के दाम पेट्रोल के दाम से ज्यादा हो गए हैं। जिसका भार किसान वर्ग पर भी पड़ेगा। कांग्रेसियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि बढ़े हुए पेट्रोल डीजल के दाम वापस लेने तक सड़क से लेकर सदन तक आन्दोलन जारी रखेगी।

    इखलाक हैदर, प्रयागराज- उत्तरप्रदेश 
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.