Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नेमावर कांड को लेकर आदिवासियों का बड़ा प्रदर्शन ,हाथ मे कुल्हाड़ी और झंडे लेकर किया प्रदर्शन

    नेमावर कांड को लेकर आदिवासियों का बड़ा प्रदर्शन, हाथ मे कुल्हाड़ी और झंडे लेकर किया प्रदर्शन

    कलेक्ट्रेट में  की जम कर नारेबाजी, कांग्रेस विधायक धरमू सिंह सिरसाम भी हुए शामिल, कोविड प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

    बैतूल- मध्यप्रदेश : मध्य प्रदेश के बैतूल में नेमावर हुए हत्याकांड को लेकर आदिवासी समाज के विभिन्न संगठनों ने  किया  प्रदर्शन किया और आदिवासियों ने हाथ में झंडे और कुल्हाड़ी लेकर रैली निकाली । रानी दुर्गावती की मूर्ति के समीप पहुंचकर मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

    जिसके  बाद बैतूल शहर की के विभिन्न मार्गो से रैली निकालकर लल्ली चौक पर पहुचे और जम कर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। नाराज आदिवासियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला जलाया और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का पुतला लेकर आए लेकिन पुलिस ने पुतले को छीनने की कोशिश की|

    जिसके बाद आदिवासी युवक पुतला लेकर भाग गए और आगे जाकर उन्होंने पुतले को जला दिया इस दौरान पुतले को छुड़ाने के लिए पुलिस और आदिवासियों के बीच झूम झटकी भी हुई। आदिवासियों के संगठन कलेक्ट्रेट पहुंचे और जमकर नारेबाजी की इसके पश्चात कलेक्टर बैतूल को ज्ञापन सौंपा।

    आदिवासियों ने मांग की है कि नेमावर हत्याकांड के आरोपियों को फांसी की सजा दिलाई जाए और इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए। प्रदर्शन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन देखने को मिला जहां कई आदिवासी पुरुष और महिलाएं मास्क भी नहीं लगाए हुए थे और बड़ी संख्या में इस प्रदर्शन में शामिल हुए थे । 

    शशांक सोनकपुरिया, बैतूल- मध्यप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.