Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    भाजपा की ममता त्यागी के विजयी घोषित होने पर सपाईयों ने लगाया धांधली का आरोप

    भाजपा की ममता त्यागी के विजयी घोषित होने पर सपाईयों ने लगाया धांधली का आरोप

    हंगामा करने पर सपा प्रत्याशी नीतिशा राणा के पति कार्तिकेय राणा सहित दर्जनों सपाई पुलिस हिरासत में लिए गए

    देवबंद/सहारनपुर उत्तरप्रदेश : देवबंद में ब्लाक प्रमुख चुनाव में सत्ताधारी दल भाजपा की ममता त्यागी की जीत की घोषणा के बाद सपा समर्थित प्रत्याशी नीतिशा राणा के पति कार्तिकेय राणा ने प्रशासन पर सत्ता के दबाव में आकर धांधली बरतने का आरोप लगाते हुए समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। हंगामा बढ़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इससे वहां अफरा तफरा का माहौल बन गया। लाठीचार्ज में तीन लोग घायल बताए गए हैं। पुलिस ने कार्तिकेय राणा सहित दर्जनभर सपाईयों को हिरासत में लिया है। शनिवार को ब्लाक प्रमुख चुनाव भारी गहमागहमी के बीच संपन्न हुआ। यहां सीधा मुकाबला भाजपा और सपा के बीच रहा।

    दोनों दलों में कड़े मुकाबला हुआ। शाम करीब सवा चार बजे भाजपा प्रत्याशी ममता त्यागी की जीत की घोषणा हुई तो सपाईयों ने प्रशासन पर धांधली बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरु कर दिया। इस दौरान सपा प्रत्याशी नितिशा राणा के पति व पूर्व राज्यमंत्री स्व. राजेंद्र राणा के पुत्र कार्तिकेय राणा समर्थकों के साथ खंड विकास कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। अधिकारियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह नहीं माने और शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हंगामा बढ़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जिससे वहां भगदड़ मच गई। लाठीचार्ज में तीन लोग घायल बताए गए हैं। पुलिस ने कार्तिकेय राणा सहित एक दर्जन से अधिक सपाईयों को हिरासत में लिया। जिन्हें सहारनपुर भेज दिया गया। सहायक निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि मतदान व मतगणना निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराए गए हैं। उन्होंने सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि पारदर्शिता बनाए रखने के लिए मतदान और मतगणना की वीडियोग्राफी कराई गई है।

    *******

    ममता 54 नितिशा राणा को मिले 44 वोट, चार निरस्त हुए...

    देवबंद में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए चार प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। शुक्रवार को दो प्रत्याशी पिंकी और रुपेश ने नाम वापस ले लिया था। भाजपा की ममता त्यागी और सपा की नीतिशा राणा ही चुनाव मैदान में डटी थीं। 64 ग्राम पंचायतों वाले देवबंद ब्लाक में बीडीसी सदस्यों द्वारा मतदान करने और उसके फौरन बाद मतगणना के उपरांत रिजल्ट घोषित हुआ तो भाजपा की ममता त्यागी को 10 मतों से विजयी घोषित किया गया। ममता को कुल 54 मत प्राप्त हुए जबकि सपा प्रत्याशी नितिशा राणा को 44 वोट ही मिले। चार वोट निरस्त हुए।

    *******

    हल्का बल प्रयोग कियाः एसपी देहात...

    एसपी देहात अतुल शर्मा ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया। जिसमें कोई चोटिल नहीं हुआ। दस से बारह लोगों को हिरासत में लेकर सहारनपुर लाइन में भेजा गया है।

    *******

    सत्ता के दबाव में प्रशासन ने सपा प्रत्याशी को हरवायाः राणा...

    सपा प्रत्याशी नितिशा राणा के पति कार्तिकेय राणा ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने सत्ता के दबाव में आकर सपा प्रत्याशी को हरवाने का कार्य किया है। धांधली का सबसे बड़ा प्रमाण यह है कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया तक को मतदान स्थल पर प्रवेश नहीं करने दिया। जिससे साफ है कि भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए पुलिस प्रशासन ने सत्ताधारियों के इशारे पर कार्य किया।

    *******

    डीएम-एसएसपी ने किया निरीक्षण..

    ब्लाक प्रमुख चुनाव को लेकर हुए मतदान और मतगणना को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। सीओ रजनीश कुमार उपाध्याय फोर्स के साथ सुरक्षा की कमान संभाल रहे थे। डीएम अखिलेश सिंह और एसएसपी डा. एस चनप्पा सहित एडीएम और एसपी सिटी ने भी मौके पर पहुंचकर मतगणना स्थल का निरीक्षण किया।

    *******

    मीडियाकर्मियों को मतदान स्थल से रखा गया दूर..

    ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान अधिकारियों ने मीडियाकर्मियों की मतगणना स्थल में नो-एंट्री रखी। इसको लेकर पत्रकार आक्रोषित नजर आए। इससे यह सवाल भी उठा जब प्रशासन निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने की बात कर रहा है तो मीडिया को दूर क्यों रखा गया।

    *******

    भगदड़ में टूटी कुर्सियां, चप्पलें छोड़ भागे सपाई...

    पुलिस लाठीचार्ज के बाद भगदड़ मची तो सुबह से जिन कुर्सियों पर पुलिसकर्मी बैठे थे वो भी टूट गईं। सपाई पुलिस की लाठियों से बचने के लिए चप्पलें तक छोड़कर भाग खड़े हुए। सपा कार्यकर्ता दीवारें कूदकर भागते हुए दिखाई दिए।

    *******

    देवबंद में हुई लोकतंत्र की हत्या: शशिबाला...

    सपा नेत्री एवं पूर्व विधायक शशिबाला पुंडीर ने कहा कि देवबंद में खुलेआम लोकतंत्र की हत्या हुई है। आरोप लगाया कि शासन के इशारे पर प्रशासन ने सपा की विजयी प्रत्याशी को हराया जो बेहद शर्मनाक है। प्रदेश में सरकार बनने पर इशारों पर नाचने वाले अधिकारियों को सबक सिखाया जाएगा।

    *******

    समर्थक न पहुंचे अधिकारियों ने कराया रुट डायवर्ट...

    मतदान स्थल पर देहात क्षेत्रों से समर्थक न पहुंचे इसके लिए अधिकारियों ने सहारनपुर मुजफ्फरनगर हाईवे को दोनों ओर से बंद कराकर रुट डायवर्ट कराया हुआ था। इसके साथ मंगलौर रोड और देवबंद बरला मार्ग को भी बंद किया गया था। शहर के भी कई रास्ते बेरिकेट लगाकर बंद किए गए थे।

    *******

    कार्तिकेय समर्थकों को द़ौड़ाने उनके होटल पहुंची पुलिस...

    मतगणना स्थल के बाहर धरने पर बैठे सपाईयों पर लाठीचार्ज करने के बाद पुलिस कार्तिकेय राणा के समर्थकों को दौड़ाने के लिए उनके मजनूवाला मार्ग स्थित होटल पर भी पहुंच गई। यहां काफी संख्या में सपाई मौजूद थे। जो पुलिस को देख तितर बितर हो गए।

    *******

    सोशल मीडिया पर भाजपा विधायक पर साधे जा रहे निशाने...

    सपा प्रत्याशी नितिशा राणा की हार के बाद सोशल मीडिया ग्रुपों पर भाजपा विधायक पर जमकर निशाने साधे गए। बिरादरी का हवाला देकर लोग टिप्पणी करते रहे कि विधायक ने बिरादरी का नाम बदनाम करा दिया।

    *******

    भाजपाईयों ने किया ममता त्यागी का स्वागत...

    ब्लाक प्रमुख विजयी होने के बाद खंड विकास कार्यालय के बाहर भाजपाईयों ने ममता त्यागी का फूल मालाएं पहनाकर जोरदार स्वागत किया। इसमें जिलाध्यक्ष डा. महेंद्र सैनी, अनवर इंजीनियर, नसीम उर्फ राजू, विपिन भारतीय, दीपकराज सिंघल, नितिन गुप्ता सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

    शिबली इक़बाल, देवबंद/सहारनपुर उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.