Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    डीएम एसपी ने रौजा थाने में फरियादियों की सुनी समस्याएं

    डीएम एसपी ने रौजा थाने में फरियादियों की सुनी समस्याएं

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : समाधान थाना दिवस के मौके पर पुलिस अधीक्षक एस. आनन्द के साथ डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने थाना रौजा में फरियादियों की समस्याओं को सुनने के दौरान कहा भूमि विवाद, दबंग व्यक्तियों द्वारा उत्पीड़न, शारीरिक हिंसा, जोर जबरदस्ती से सम्बन्धित समस्याओं समाधान के लिये थाना स्तर पर उभय पक्ष तथा राजस्व एवं पुलिस विभाग के कर्मचारियों की उपस्थिति में एक साथ सुनवाई कर पंचायती तरीके से अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किये जाने हेतु थाना स्तर पर प्रत्येक माह के द्वितीय एवं चतुर्थ शनिवार को थाना समाधान दिवस आयोजित होगा।

    उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के कारण थाना समाधान दिवस की व्यवस्था रोक दी गयी थी, जिसे अब पुनः शासन के निर्गत शासनादेशानुसार स्टार्ट कर दिया गया है। थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना रौजा में 3 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमे से 2 शिकायती प्रार्थना पत्र का निस्तारण जिलाधिकारी ने मौके पर ही करा दिया। शेष एक शिकायती प्रार्थना पत्र के निस्तारण हेतु शीघ्रातिशीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए है। कहा है कि थाना समाधान दिवस का शिकायती प्रार्थना पत्र पांच दिवस के अन्दर निस्तारित हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि  शिकायत का निस्तारण करते समय इस बात का ध्यान आवश्य दिया जाए कि शिकायत का निस्तारण गुणवत्तपूर्ण हों।

    शिकायत के निस्तरण में किसी प्रकार की लापरवाही संज्ञान में आई तो सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्मचारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। श्री सिंह ने कहा है कि थाना समाधान दिवस में प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण पांच दिवस के अन्दर हो जाना चाहिए। वही शिकायत आगामी थाना दिवस में प्राप्त होने पर यह मान लिया जाएगा कि  शिकायत का निस्तारण गुणवत्तपूर्ण नहीं किया गया है और उक्त के दृष्टिगत सम्बन्धित विभाग के अधिकारी के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी। इससे पूर्व एवं उपरान्त जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने सुभाष पुलिस चौकी एवं अटसलिया स्थित गोशाला आदि का निरीक्षण कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट वेद सिंह चौहान आदि अधिकारी उपस्थित रहें।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.