Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कटियामऊ में किसानों के पट्टे वाली भूमि पर तालाबी पट्टों को निरस्त किया जाए - आप

    कटियामऊ में किसानों के पट्टे वाली भूमि पर तालाबी पट्टों को निरस्त किया जाए - आप

    पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों से किसान बेहाल, महंगाई से आम आदमी त्रस्त - प्रेम प्रकाश वर्मा

    हरदोई : आम आदमी पार्टी द्वारा प्रदेश सचिव प्रेम प्रकाश वर्मा के नेतृत्व में प्रदेश में व्याप्त, किसानों, युवाओं व आम जनमानस की समस्याओं, बढ़ती महंगाई, पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के संबंध में 8 सूत्रीय संबोधित ज्ञापन महामहिम राज्यपाल को जिलाधिकारी हरदोई के माध्यम से सौंपा गया।

    निम्न बिंदुओं पर ज्ञापन दिया गया -

    1- किसानों को सिंचाई हेतु मुफ्त बिजली दी जाए और किसानों के परिवारीजनों का सरकार द्वारा 20 लाख रुपए का साधारण बीमा किया जाए किसानों की फसल के नष्ट होने पर प्रति बीघा दस हजार मुआवजा दिया जाए।

    2- पेट्रोलियम पदार्थों (पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस )की बढ़ती कीमतों को तत्काल वापस लिया जाए।

    3- जनपद हरदोई की तहसील संडीला की ग्राम सभा कटियामऊ में गाटा संख्या 957-ऊ से "त" तक पट्टे की भूमि पर तालाबी पट्टो को निरस्त किया जाए।

    4- पुलिस थानों में हो रही अवैध वसूली को रोका जाए साथ ही लोगों पर लगाये जा रहे है फर्जी और झूठे मुकदमों को बिना शर्त हटाया जाए।

    5 - आम आदमी के रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं (अरहर दाल,सरसों तेल,रिफाइंड, सब्जियां) आदि की कीमतों पर रोकथाम लगाई जाए तथा इन वस्तुओं की कालाबाजारी रोकी जाए।

    6- जनपद हरदोई के थाना सुरसा के अंतर्गत ग्राम दाउदपुर से गायब (विगत 3 माह) सोनू शुक्ला पुत्र महेश शुक्ला की प्राथमिकी दर्ज की जाए और गुमशुदा सोनू शुक्ला की बरामदगी की जाए।

    7- किसानों की फसलों को नष्ट करने वाले आवारा पशुओं पर प्रशासन रोक लगाएं और आवारा पशुओं से नष्ट होने वाली फसलों का मुआवजा प्रशासन द्वारा किसानों को प्रदान किया जाए।

    इस मौके पर प्रदेश सचिव प्रेम प्रकाश वर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जबसे योगी सरकार आई है तब से आम आदमी का जीना दुश्वार हो गया है बेतहाशा बढ़ती महंगाई और आसमान छूते पेट्रोलियम पदार्थों के दाम और आम जनमानस का बजट बिगाड़ दिया है लोगों को अपना घर चलाने में बड़ी दुश्वारियां का सामना करना पड़ रहा है किसानों की हालत और दयनीय होती जा रही है किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य ना मिल पाने से वह अपनी फसलों को औने पौने दामों पर बिचौलियों को बेचने को मजबूर हैं किसानों को उनकी फसल का सरकारी मूल्य नहीं मिल पा रहा है खाद पदार्थों की कीमतों में भी लगातार इजाफा होने से आम आदमी का रसोई का बजट बिगड़ गया है आम आदमी पार्टी मांग करती है कि ज्ञापन में दिए सारे बिंदुओं का निस्तारण तत्काल किया जाए।

    उन्होंने यह भी कहा कि हरदोई जनपद के संडीला तहसील के ग्राम सभा कटिया मऊ में किसानों के पट्टे वाली भूमि पर जो तालाबी पट्टे कर दिए गए हैं उन्हें तत्काल निरस्त किया जाए। प्रदर्शन के दौरान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डीडी कोरी, दीपक श्रीवास्तव, रामपाल शर्मा ,सेवक राम ,वीरे यादव द्वारिका प्रसाद, आलोक शुक्ला धर्मेंद्र शिवलाल वर्मा अवधेश सत्य प्रकाश कनोजिया हंसराम जितेंद्र सिंह तुलसीराम, नंदलाल, राजेंद्र ,चुन्नीलाल ,जतिंदर, रामकिशोर रामरतन, राजबहादुर ,संदीप ,गंगाराम, रामचंद्र, रंजीत ,गुड्डू, हरिश्चंद्र ,बनवारी रानू ,अवधेश, राकेश कुमार, उदय कुमार, उषा ,छविराम, रामप्रसाद ,छविनाथ, तुलसीराम, राजेंद्र ,दुरई ,प्यारेलाल सजीवन ,रामपाल ,पुत्तू लाल, मालती देवी ,रामप्यारी, शिव देवी माया देवी, उषा मोहनी ,फूलमती सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे मौजूद रहे।

    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.