Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    न्याय पाने को तरस रहीं बेबस आंखें. वृद्ध विधवा महिला के मकान पर परिवार के ही लोगों ने किया कब्जा

    न्याय पाने को तरस रहीं बेबस आंखें. वृद्ध विधवा महिला के मकान पर परिवार के ही लोगों ने किया कब्जा

    • पुलिस में तहरीर देने के बाद भी नहीं मिला न्याय, बंडा पुलिस पर विपक्षियों से मिले होने का लगा आरोप
    • पुलिस ने वृद्धा के पुत्र का ही कर दिया चालान

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : मामला शाहजहांपुर के बंडा क्षेत्र के ग्राम बरगदा का है जहां पति की मौत होने के बाद अपने मकान पर कब्जा छुड़वाने के लिए कई दिनों से थाने के चक्कर लगा रही है एक विधवा वृद्ध बेवा महिला के मकान व जमीन पर परिवार के ही कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया जिसकी शिकायत को लेकर कई दिनों से थाने के चक्कर लगा रही बेवा  महिला के पुत्र का ही बंडा पुलिस ने चालान कर दिया। गांव बरगदा निवासी वृद्ध जलिपा देवी ने बताया अब से 15 साल पहले उसके पति टोंड़ी की मृत्यु हो गई थी । पति की मौत से पहले उसने अपनी पुत्री रामकली की शादी जनपद पीलीभीत के थाना बरखेड़ा के गांव रम्बोझा निवासी हेमराज के साथ कर दी थी । शादी के करीब 6 वर्ष बाद उसकी पुत्री रामकली की भी मौत हो गई । तब से वृद्ध महिला अपने बच्चों पृथ्वीराज व नन्हें को लेकर पुत्री के गांव रम्बोझा रहने के लिए चली गई ।

    पिछले वर्ष उसके पुत्र नन्हें की भी मौत हो गई । इधर गांव में बने उसके मकान व पड़ोसी गांव कुंआडांडा में पड़ी एक बीघा जमीन पर उसी के परिवार के लोगों ने कब्जा कर लिया । जब वह अपने पुत्र पृथ्वीराज को लेकर फिर से गांव में रहने के लिए आई तो उसके परिवार वालों ने जमीन व मकान की जगह देने से इनकार कर दिया। महिला का आरोप है कि उसने एक सप्ताह पूर्व थाने में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी लेकिन हल्के के दो सिपाहियों ने महिला के परिवार वालों से सांठगांठ कर महिला को इंसाफ दिलाने के बजाय थाने से टरका दिया । वृद्ध महिला अपनी जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए कई दिनों से थाने के चक्कर काटती रही लेकिन पुलिस ने न्याय दिलाने की बजाय सोमवार को उसके पुत्र पृथ्वीराज का ही चालान कर दिया । 

    इस सम्बंध में थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया दोनों पक्षों को थाने बुलवाया गया था । मामला न सुलझने पर दोनों पक्षों का शांतिभंग में चालान किया गया है ।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.