Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    डॉ. गौरव कौशल ने होम्योपैथ में पोस्ट ग्रेजुएशन किया, प्राप्त हुई लंदन से डिग्री

    डॉ. गौरव कौशल ने होम्योपैथ में पोस्ट ग्रेजुएशन किया, प्राप्त हुई लंदन से डिग्री

    • होम्योपैथी में पोस्ट ग्रेजुएशन करने पर डॉ. गौरव कौशल को प्राप्त हुई लंदन से डिग्री
    • डॉ गौरव कौशल ने फिर एक बार किया शाहजहांपुर को गौरवान्वित

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : डॉ. गौरव कौशल ने होम्योपैथी में लंदन के हेनिमेन होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज से होम्योपैथी में पोस्ट ग्रेजुएशन का कोर्स किया है। कोर्स पूरा होने पर उसकी डिग्री आज उनको डिग्री प्राप्त हुई है। उन्होंने मस्तिष्क संबंधी रोगों पर थीसिस लिख पूरी की। जिसे लंदन कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शशि मोहन शर्मा द्वारा काफी सराहा गया। इस अवसर पर डॉ. गौरव कौशल ने बताया कि उन्होंने 2019 में इस कोर्स को जॉइन किया था। जिसमें कोर्स के गाइड के रूप में कलकत्ता के डॉ. देव ओम बेनर्जी के मार्गदर्शन में टीचर्स को पूर्ण रूप देने में सफलता प्राप्त की। पूरे कोर्ट वर्ष के दौरान डॉक्टर देव ओम बनर्जी का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ। उनके अनुसार होम्योपैथी में बहुत सी ऐसी दवाएं हैं। जिनके द्वारा मस्तिष्क में गांठ, मिर्गी व अन्य मष्तिष्क संबंधी बीमारियों का इलाज बहुत अच्छे से हो सकता है।

    अगर मरीज शुरुआती लक्षणों में ही होम्योपैथी से इलाज कराए। थीसिस को संपूर्ण रूप देने में डॉ. कौशल की पत्नी डॉ. आँचल कौशल व शहर के कुछ सम्मानित डॉक्टरर्स ने भी उन्हें थीसिस लिखने में मदद की। डॉ. कौशल ने बताया कि इसको कोर्स वर्क को पूरा करने में ऑनलाइन के साथ साथ दिल्ली में क्लासेस हुई। जिसके उपरांत कोरोनावायरस के कारण 2 माह की वर्चुअल ट्रेनिंग भी हुई। डॉ. कौशल को ये सर्टिफिकेट लंदन में होने वाले दीक्षान्त समारोह में मिलना था। परंतु कोरोना के कारण उसे स्थगित कर दिया गया। जिसको यूनिवर्सिटी के द्वारा डॉ. गौरव कौशल को कोरियर से भेज दिया गया।

    डॉ गौरव कौशल के द्वारा कई ऐसे मस्तिष्क रोगियों को भी ठीक किया जा चुका है जो उनके संपर्क में आए। उन रोगियों के द्वारा डॉ. कौशल ठीक होने पर अत्यंत शुभकामनाएं भी प्रदान की गई। कोर्स के गाइड डॉ. बैनर्जी ने डॉ. कौशल को उनके PG (HOM )कम्प्लीट होने की बधाई व भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.