Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अपनी मांगों को लेकर आँगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने बोला हल्ला

    अपनी मांगों को लेकर आँगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने बोला हल्ला

    सम्भल- उत्तरप्रदेश : आगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में जिला अध्यक्ष विनीता शर्मा के नेतृत्व में आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने एडीएम कार्यालय पहुंचकर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। गुरुवार को आंगनबाड़ी कार्यकत्री एडीएम कार्यालय पहुंची जहां उन्होंने एसोसिएशन के बैनर पर आंगनवाड़ी कर्मचारियों के योगी सरकार वादा निभाओ के प्रदेश व्यापी कार्यक्रम के क्रम में जिला अधिकारियों के माध्यम से भेजे जा रहे मांग पत्र के माध्यम से प्रदेश की आंगनबाड़ी कर्मचारी सरकार द्वारा 7 जून 2018 को किए गए समझौते व 21 फरवरी 2019 को घोषणा पूरी न करने पर गहरा रोष व्यक्त किया।

    साथ ही करोना काल में 62 वर्ष के कर्मचारियों को बिना फंड, पेंशन, जबरन रिटायर करने के सरकार के निर्मम फैसले, राशन वितरण में समूह व डीलर के अनुचित हस्तक्षेप, वर्षों में प्रमोशन लटकाए रखने, नई भर्ती रोकने, बिना मोबाइल नेटवर्क प्रशिक्षण के ऑनलाइन पोषण ट्रैकर ऐप जबरन डाउनलोड कराने की जोर जबरदस्ती की भी एसोसिएशन ने कड़े शब्दों में निंदा की।

    इसके साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने एक आठ सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम भेजा। जिसमें 7 जून दो हजार अट्ठारह का समझौता व 21 फरवरी 2019 की घोषणा पूरी करने, आंगनबाड़ियों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने, न्यूनतम मासिक वेतन 21 हज़ार देने, रिटायरमेंट पर 10 हज़ार मासिक पेंशन देने, सभी कर्मचारियों के हिसाब से पर्याप्त राशन व पोषण सीधे आंगनवाड़ी केंद्र पर पहुंचाने, प्रमोशन व नई भर्तियां तत्काल करने, सभी को मोबाइल, डाटा व प्रशिक्षण देने, कोरोना काल में कार्य करने पर 12 हज़ार मासिक जोखिम भत्ता देने तथा ब्लाक बनियाखेड़ा परियोजना में रुका मानदेय दिलवाने की मांग की।

    उवैश दानिश, सम्भल- उत्तरप्रदेश 
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.