Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    निर्माणाधीन कलीनगर तहसील भवन का डीएम ने किया निरीक्षण

    निर्माणाधीन कलीनगर तहसील भवन का डीएम ने किया निरीक्षण

    गुणवत्ता से खिलवाड़ करने पर होगी कठोर कार्रवाई, बोले जिलाधिकारी पुलकित खरे

    पीलीभीत- उत्तरप्रदेश : जिला अधिकारी पुलकित खरे ने कलीनगर तहसील के निर्माणाधीन तहसील भवन के कार्यों का  किया निरीक्षण।निरीक्षण के दौरान भवन निर्माण के कार्यों में तेजी लाने हेतु दिए  निर्देश इस दौरान आवासीय भवनों के मानकों का परीक्षण किया गया तथा भवन के कमरों की लम्बाई व नक्शे में दिये गये मानकों की जांच की गई।

    शनिवार को तहसील कलीनगर के निर्माणाधीन भवन का जिलाधिकारी पुलकित करें ने किया निरीक्षण उन्होंने मौके पर भवन में  लगाईं जा रही ईंटों की गुणवत्ता परखी। सम्बन्धित अवर अभियन्ता को निर्देशित करते हुये कहा कि अतिरिक्त मजदूर लगाकर कार्य पूर्ण कराया जाये तथा प्रथम किस्त का कार्य पूर्ण होने के उपरान्त यूसी भेजकर द्वितीय किस्त की मांग कर ली जाये।

    इस दौरान उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया कि प्रतिदिन कार्यों में लगे मजदूरों की संख्या व फोटो सहित रिपोर्ट प्रेषित की जाये। परिसर के अन्दर आने वाले मार्ग व आवासीय भवनों के लिए जाने वाले मार्ग व बाउण्ड्रीवाल के सम्बन्ध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था को कडे़ निर्देश दिये गये कि कार्यों की गुणवत्ता व मानकों पर विशेष ध्यान दिया जाये, किसी भी प्रकार की गुणवत्ता में कमी पाई तो कठोर कार्यवाही की जायेगी।

    उन्होंने कहा कि समस्त कार्यों को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाये। इस दौरान पीडब्लूडी द्वारा अवगत कराया है कि जनवरी माह में धनराशि प्राप्त हुई है जिसके अन्तर्गत तहसील कार्यालय व आवासीय भवनों का निर्माण किया जाना है, जिसमें 42 आवासीय भवनों का निर्माण प्रारम्भ किया गया है और जनवरी 2022 तक पूर्ण किया जाना है।

    कुंवर निर्भय सिंह, पीलीभीत- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.