Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सड़क से दो कदम की दूरी पर ही लोगो ने बना दिया शमशान घाट, हर दिन जलाई जातीं हैं लाशें

    सड़क से दो कदम की दूरी पर ही लोगो ने बना दिया शमशान घाट, हर दिन जलाई जातीं हैं लाशें

    बलिया- उत्तरप्रदेश : सड़क पर शमशान की एक लाइव तस्वीर उत्तर प्रदेश के बलिया से सामने आई है। जहाँ रसड़ा कोतवाली थाना क्षेत्र के बलिया रसड़ा मार्ग के कोटवारी मोड़ से महज कुछ ही दूरी पर सड़क के फुटपाथ पर जलती हुई लाश को देखिये बलिया लखनऊ स्टेट एनएच की यह तसवीरे है जो शमशान में तब्दील हो गई है ।

    यह कोई पहली लाश या फिर कोरोना मरीज की लाशें नही है यह वर्षो से पुरानी परंपरा चली आ रही है। और हर दिन यहां लाशें जलाई जाती है। बलिया की यह सबसे बिजी रोड है। जहाँ सड़क से महज दो कदम की दूरी पर ही लोगो ने यह शमशान घाट बना दिया है। जहा शमशान घाट का बैनर भी लगा हुआ है। सड़क पर ऐसी तसवीरे देख मासूम बच्चो हो,या फिर राहगीर हो या फिर गुजरने वाले वाहन हो उन सब पर बड़ा असर पड़ रहा है ।

    जलती हुई इस लाश को देखिये स्टेट एनएच से महज 10 मीटर की दूरी भी नही है।लाश जलाने आये लोगो की माने तो सड़क किनारे लाश जलाने की यह सैकड़ो वर्ष पुरानी परंपरा है ।

    उनके पूर्वज भी यही लाश जलाते थे।कुछ लोग गंगा किनारे भी जाते है मगर आर्थिक स्थिति कमजोर होने के चलते लोग इसी सड़क के किनारे ही जलाते आ रहे है।

    शमशान घाट पर मौजूद लोगों की माने तो सड़क के फुटपाथ पर लाश जलाना सही नही है मगर रसड़ा नगरपालिका ने कोई ऐसी व्यवस्था नही दिया है। इसी लिए वर्षों से यहां सड़क पर लाश जलानें की परंपरा काय़म है।

    आसिफ हुसैन जैदी, बलिया- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.