Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस पर लोगों को बांटे पौधे

    विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस पर लोगों को बांटे पौधे

    सम्भल- उत्तरप्रदेश : हयूमन केयर चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान मे विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस के अवसर पर प्रकृति के संरक्षण करने के लिए लोगों मे जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से लोगों को पौधे बांटे गए। ट्रस्ट के संस्थापक नाजिश नसीर खान ने कहा कि प्रकृति कुदरत का अनमोल तोहफा है इसकी हिफाज़त करना हर इंसान का फर्ज़ है, प्रकृति के बिना इन्सान का जीवन नमुमकिन है|

    पेड़ हर इंसान की ज़िंदगी के लिए ऑक्सीजन देते हैं इंसान भोजन के बिना तो कई दिन तक ज़िन्दा रह सकता है मगर ऑक्सीजन के बिना एक पल भी ज़िंदा नहीं रह सकता  इसलिए हर इंसान को अपनी जिंदगी में एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए, वृक्षों का कम होना मानव शरीर और स्वास्थय पर सीधा असर डालता है। इंसान और पेड़ो का गहरा संबंध है। पेड़ो के बिना मानव जीवन संभव नहीं है। लेकिन लोग अपने स्वार्थ के लिए पर्यावरण को हानि पहुंचा रहे हैं। पेड़-पौधों को काट रहे हैं।

    पृथ्वी की गुणवत्ता और सुरक्षा बनाए रखना जरूरी है। पेड़ो को बचाना हम सभी का दायित्व है। हर इंसान को अपनी जिंदगी में एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए क्योंकि हमको पेड़ों के द्वारा ऑक्सीजन मिलती है। पृथ्वी के संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाएं। अंत मे ट्रस्ट द्वारा पिछले कई सालो से किए जा रहे समाज सेवा के कार्यो की लोगों ने जमकर सराहना की। इस अवसर पर जनाबे आलम, हाजी शारिक़ खा, मु०असद, अस्मारुल, नाज़िश मियां आदि शामिल रहे।

    उवैश दानिश, सम्भल- उत्तरप्रदेश 
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.