Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    राज्यमंत्री ने 95 शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र

    राज्यमंत्री ने 95 शिक्षकों को दिए नियुक्ति पत्र

    बलिया- उत्तरप्रदेश : परिषदीय विद्यालयों में 69 हजार शिक्षक भर्ती की तीसरी सूची में चयनित अध्यापकों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र दिया गया। जिले में तैनाती पाने वाले 95 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने बापू भवन टाउन हॉल में किया। नियुक्ति पत्र पाकर सभी नवनियुक्त अध्यापकों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

    इस अवसर पर आयोजित नियुक्ति वितरण समारोह को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि 'राष्ट्र निर्माण में शिक्षक व शिक्षण संस्थानों की महत्वपूर्ण भूमिका है।

    जिस पारदर्शिता के साथ आपकी नियुक्त हुई है उसी पारदर्शिता के साथ संवेदना व स्नेह से छात्रों का भविष्य संवारे।' बच्चे देश का भविष्य होते हैं और उनको बेहतर राह दिखाने की जिम्मेदारी शिक्षक की होती है। उम्मीद है कि सभी नवनियुक्त अध्यापक अपनी उस जिम्मेदारी को बखूबी समझेंगे और तैनाती वाले विद्यालय को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

    उन्होंने कहा कि योगी सरकार बनने के बाद से ही बेसिक शिक्षा में सुधार के प्रयास तेज हो गए थे। इसके लिए सबसे पहले पूरी पारदर्शी तरीके से अध्यापकों की चयन प्रक्रिया सुनिश्चित कराई गई। उसके बाद सुविधाजनक तरीके से उनको तैनाती दी गई। इस अवसर पर विधायक बेल्थरारोड धनंजय कनौजिया, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा, बेसिक शिक्षा अधिकारी शिव नारायण सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे।

    आसिफ हुसैन जैदी, बलिया- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.