Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बेसिक शिक्षा विभाग में 69000 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर जनपद संभल में 63 नियुक्ति पत्र वितरण किए गए

    बेसिक शिक्षा विभाग में 69000 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर जनपद संभल में 63 नियुक्ति पत्र वितरण किए गए

    सम्भल- उत्तरप्रदेश : बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तृतीय चरण में नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण किये जाने के लिए लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का सजीव प्रसारण कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में किया गया। नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण के अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा सभी नवनियुक्त अध्यापकों को हार्दिक शुभकमानएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि सभी नवनियुक्त अध्यापक अपने पदीय दायित्वों का पूर्ण निष्ठा से निवर्हन करें।

    किसी भी बच्चे के भविष्य को संवारने में प्रथम भूमिका अध्यापक की होती है इसलिए बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करते हुए उनका मार्गदर्शन कर उन्हें सफल बनाने में अपना योगदान दें। बच्चों के जीवन को संवारने में गुरू की महत्ता बहुत होती है इसलिए अध्यापक को बच्चों को जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए पूर्ण, निष्ठा से उन्हें अच्छी शिक्षा प्रदान करते हुए सफल बनाने में अपना सहयोग देना चाहिए। जब कोई बच्चा अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर अच्छे औहदें पर पहुंचता है तो उस समय उसके गुरू के लिए एक अलग ही सुख एवं गर्व की अनुभूति होती है। स्कूल चलो अभियान के अन्तर्गत प्रत्येक बच्चों को शिक्षा दिलाये जाने के लिए भी गरीब परिवार, असहाय आदि वर्गो के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा, ड्रेस, पुस्तकें आदि उलब्ध कराते हुए उन्हें शिक्षित बनाने के लिए भी सरकार द्वारा कार्य किये जा रहे है। ऑपरेशन कायाकल्प के अन्तर्गत स्कूलों की मरम्मत, जीर्णोद्वार आदि कार्यो को कराते हुए स्कूल में बच्चों की शिक्षा के लिए सभी व्यवस्था सुनिश्चित करायी गई है।

     

    इस अवसर कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जनपद में नियुक्त 63 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश माध्यमिक उच्च शिक्षा गुलाब देवी, विशिष्ट अतिथि विधायक गुन्नौर अजीत कुमार उर्फ राजू यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष ओमवीर सिंह खड़क वंशी, मुख्य विकास अधिकारी उमेश कुमार त्यागी ने दीप प्रज्वलित कर कतिपय नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए अध्यापकों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

    राज्य मंत्री, विधायक गुन्नौर, जिलाध्यक्ष भाजपा द्वारा नवनियुक्त अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी बच्चे के भविष्य में सफलता की प्रथम सीढ़ी प्राइमरी विद्यालय से होकर गुजरती है। यदि बच्चों को प्रारंभिक शिक्षा में अच्छी शिक्षा प्राप्त हो जायें जो बच्चें आगे चलकर अपना, अपने परिवार, जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन अवश्य करते हैं। इसलिए सभी नवनियुक्त अध्यापक बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करते हुए उनका भविष्य संवारने में अपना योगदान दें। मंत्री ने नवनियुक्त अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण कर कहा कि अपने पद का दायित्व निभाते हुए बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करें जिससे भविष्य काल में देश की सेवा करें। मुख्य विकास अधिकारी उमेश कुमार त्यागी ने नवनियुक्त सभी अध्यापकों को बधाई देते हुए गुरू एवं शिष्य के बीच के संबंधों पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमारे समाज में अध्यापक का एक बहुत ही उच्च स्थान है। आज के समय में सरकार द्वारा बच्चों की शिक्षा के लिए ड्रेस, पुस्तकें, मीड डे मिल आदि सभी प्रकार की सुविधायें उपलब्ध करायी गई है।

    मैरिट के आधार पर अध्यापकों की नियुक्ति की गई है, इसलिए आप सभी का दायित्व है की आप समाज के प्रति अपने दायित्वों का निवर्हन करते हुए बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करें। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा नवनियुक्त अध्यापकों से अपील की गई कि जनपद में जहां पर भी अध्यापकों की आवश्यकता है के क्रम में जो भी विद्यालय आवंटित किया जायेगा उसमें आप बिना किसी हिचक के जाकर अपने पदीय दायित्वों का निवर्हन करते हुए बच्चों को शिक्षा प्रदान करनी है। बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए दिल से कार्य करने पर आप एक अलग की सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। कार्यक्रम में बीएसए अनिल कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार आर्य, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी एवं अध्यापकगण अथवा नवनियुक्त अध्यापक एवं उनके अभिभावक उपस्थित रहे।

    उवैश दानिश, सम्भल- उत्तरप्रदेश 
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.