Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या में 2023 तक राम मंदिर निर्माण पूर्ण हो जाने के बाद श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

    अयोध्या में 2023 तक राम मंदिर निर्माण पूर्ण हो जाने के बाद श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

    अयोध्या - उत्तरप्रदेश : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य चल रहा है। और अक्टूबर तक नींव का काम पूरा हो जाएगा। उसके बाद ऊपर का काम शुरू हो जाएगा।आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि 2030 तक राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा और राम भक्त श्रद्धालु उसके बाद दर्शन करना शुरू कर देंगे।

    राम मंदिर निर्माण के परिपेक्ष में राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक संपन्न।बैठक संपन्न होने के बाद श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि 2023 के अंत तक  राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। 2023 के अंत तक श्रद्धालु कर सकेंगे भव्य मंदिर में रामलला का दर्शन। 2025 के अंत तक पूरे 70 एकड़ का हो जाएगा विकास। मंदिर के प्लिंथ के लिए मिर्जापुर स्टोन का होगा उपयोग। मिर्जापुर स्टोन का दिया गया आर्डर।मंदिर के बाहरी दीवारों पर लगाई जाएगी ग्रेनाइट पत्थर की 3 लेयर। बरसात के पानी को सोखने की क्षमता रखता है ग्रेनाइट पत्थर। मंदिर के परकोटा के लिए जोधपुर पत्थर का होगा उपयोग। मंदिर में उपयोग होने वाले बंसी पहाड़पुर पत्थर के लिए राजस्थान सरकार से हो रहा संपर्क।

    परकोटा के बाहर संपूर्ण 70 एकड़ के लिए मास्टर प्लान तैयार। मंदिर के अंदर व बाहर की सुरक्षा महत्वपूर्ण है । मंदिर का पूरा परिसर होगा इको फ्रेंडली-चंपत राय। बैठक में निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र सदस्य अनिल मिश्रा विमलेंद्र मोहन मिश्रा एलएनटी व टाटा कंसलटेंसी के एक्सपर्ट भी रहे मौजूद। इस प्रकार अब राम भक्तों के मन में यह आस जग गई है कि बहुत जल्द मंदिर निर्माण का कार्य पूरा हो कर मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा और राम भक्तों के लिए इंतजार की घड़ियां खत्म होकर  दर्शन के अवसर मिलने लगेंगे।

    देव बक्श वर्मा, अयोध्या - उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.