Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    "न्यू वर्ल्ड आर्डर इन पोस्ट पैनडेमिक डिकेड 2021-2031" विषय पर अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन

    "न्यू वर्ल्ड आर्डर इन पोस्ट पैनडेमिक डिकेड 2021-2031" विषय पर अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : स्वामी शुकदेवानंद महाविद्यालय और जी.आई. ए.पी. जर्नल्स के संयुक्त तत्त्वावधान में एक अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन "न्यू वर्ल्ड आर्डर इन पोस्ट पैनडेमिक डिकेड 2021-2031" विषय पर आयोजित की गयी। वेबिनार के मुख्य वक्ता न्यूजीलैंड की एरोज रिसर्च कंसल्टेंसी की डायरेक्टर डॉ. सिहाम अल कफाफी, मलेशिया की डॉ. जेसिका ओंग, अदमास विश्विद्यालय की डॉ. शौली मुखर्जी और एस.एस कॉलेज के राजनीति विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ. आदित्य कुमार सिंह रहे।कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अनुराग अग्रवाल के स्वागत भाषण से हुआ।

    डॉ अनुराग अग्रवाल ने सभी प्रतिभागियों एवं अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा यह कॉन्फ्रेंस कोरोना की महामारी में चिंतन के नए आयामों को खोलने का प्रयास करेगी। विश्व के कोने-कोने से पधारे इस कॉन्फ्रेंस में अपने विचारों को रखने वाले विद्वान वक्ता गण के विचारों से सभी नई दिशा प्राप्त करेंगे ऐसी हम आशा करते हैं। सर्वप्रथम न्यूजीलैंड की एरोज रिसर्च कंसल्टेंसी की डायरेक्टर डॉ. सिहाम अल कफाफी ने एजुकेशनल ससटेनेबिलिटी इन पोस्ट पेन्डेमिक डिकेड विषय पर अपने विचारों को रखते हुए कहा कि हमे भविष्य में ऐसी अनेक महामारियों के संभावित खतरों के अनुरूप नए तकनीकी कौशलों से युक्त होना पड़ेगा। इसके उपरांत मलेशिया की डॉ. जेसिका ओंग ने दी इफ़ेक्ट ऑफ सोशल मीडिया ऑन डिजिटल डिप्लोमेसी विषय पर अपने विचार रखते हुए सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर फेंक न्यूज़ के बढ़ते दुरुपयोग और उनके दुष्प्रभाव पर प्रकाश डाला।

    डॉ. शौली मुखरजी ने रीइमेजनिंग एजुकेशन इन पोस्ट पंडेमिक एरा विषय पर अपने विचार रखे एवम आदित्य कुमार सिंह ने पोस्ट कोविड वर्ल्ड एंड फ्यूचर ऑफ दी वर्ल्ड विषय पर अपने विचार रखे। कॉन्फ्रेंस में डॉ. के.के वर्मा, चंदन गिरी गोस्वामी, नोरा इब्राहिम, राहुल कुमार, अभिदेव शर्मा, सुमित कुमार, मोहिनी गुप्ता आदि ने अपने शोध पत्रों का वाचन किया। कॉन्फ्रेंस का संचालन जी आई ए पी जर्नल्स के संपादक एवं ओमान विश्विद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रियव्रत द्विवेदी ने किया। कार्यक्रम में अतिथियों का परिचय महाविद्यालय के अंग्रेजी विभागाध्यक्ष डॉ. शालीन कुमार सिंह एवं जूलॉजी विभाग अध्यक्ष डॉ रमेश चंद्रा ने दिया। अंत मे कांफ्रेंस के आर्गेनाइजर और रसायन विभागाध्यक्ष डॉ. आलोक कुमार सिंह ने सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.