Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    भूमि पर बार-बार कब्जा करने वालों के खिलाफ धारा 151 के तहत केस दर्ज कर जेल भेजें:-डी0एम0

    भूमि पर बार-बार कब्जा करने वालों के खिलाफ धारा 151 के तहत केस दर्ज कर जेल भेजें:-डी0एम0

    लेखपाल व बीट सिपाही समन्वय बनाकर ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण गुणवत्तायुक्त करायेंः-एसपी

    हरदोई : कोरोना लाक डाउन के बाद आज थाना अरवल एवं हरपालपुर में आहूत थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने अधिकतर भूमि कब्जों की शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उपस्थित कानूनगो, लेखपाल एवं हल्का सिपाहियों को निर्देश दिये कि गांवों में गरीबों एवं असहाय लोगों की भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले भूमाफियाओं के विरूद्व एंटी भूमाफिया एक्ट के अन्तर्गत एफआईआर दर्ज करते हुए कड़ी कार्यवाही करें और गरीबों की पट्टे आदि की भूमि पर बार-बार कब्जा करने वालों के खिलाफ धारा 151 के तहत केस दर्ज कर जेल भेजें।

    जिलाधिकारी ने कहा कि लेखपाल एवं हल्का सिपाही एक-दूसरे का मोबाइल नम्बर अपने पास रखें और थाना दिवस में प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में एक साथ गांव में जाकर भूमि की नाप करें और पीड़ित लोगों को पांच दिन में न्याय दिलाना सुनिश्चित करें।

    उन्होने कहा कि निर्धारित समय में शिकायतों का निस्तारण न करने एवं लापरवाही करने वाले लेखपाल तथा बीट सिपाही पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। थाना दिवस में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने थानाध्यक्ष अरवल एवं हरपालपुर को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र भूमाफियाओं, हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती तथा बलात्कार जैसे अपराध करने वालों को चिहिन्त करें और उन पर कठोर कार्यवाही करें।

    उन्होने कहा कि बीट सिपाहियों एवं लेखपालों से कहा कि समन्वय बनाकर ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण गुणवत्तायुक्त करायें। थाना दिवस में उप जिलाधिकारी सवायजपुर दीपक कुमार वर्मा, सीओ हरपालपुर, कानूनगों एवं लेखपाल आदि उपस्थित रहे।

    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.