Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    विश्व योग दिवस पर जिला कारागार में भी योगाभ्यास शिविर का हुआ आयोजन

    विश्व योग दिवस पर जिला कारागार में भी योगाभ्यास शिविर का हुआ आयोजन

    बलिया- उत्तरप्रदेश : विश्व योगादिवस के अवसर पर जनपद के कोने-कोने में योगाभ्यास शिविर का आयोजन किया गया । इसी क्रम में जिला कारागार के जेलर प्रशांत कुमार मौर्या के निर्देश पर जेल में निरुद्ध कैदियों ने योगा अभ्यास किया । जिसमें 90 यूपी के एनसीसी  कमान अधिकारी के निर्देश पर जनपद के एनसीसी संचालित 15 कॉलेज के सभी एनओ और कैडेटों ने कालेज के आसपास और अपने-अपने घर के सदस्यों के साथ के साथ घर की छत पर योगाभ्यास किया।  कोरोना की गाइडलाइंन का पालन करते हुए कैडेट का बचाव करते हुए इस साल भी कालेज में उन्हें इकट्ठा करके योग नहीं कराया जा सका।

    कुल 15 कॉलेज के कुल सदस्य और एक अफसर 17 पीआई 11 एनओ /सीटीओ 153 फैमिली और 475 कैडेटों ने विश्व योग दिवस  मनाया  । विश्व योग दिवस पूरे दुनिया में 21 जून को मनाया जाता है। यह दिवस 21 जून 2020 से  घर पर ही परिवार के साथ योगाभ्यास किया जाना आरम्भ किया गया है।

    अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस  2015 में पहली बार मनाया गया था। इस साल 2021 में सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। योग का अपने आप में बड़ा महत्व है व्यक्तियों को स्वस्थ रखने में और कई तरह की बीमारियों से लड़ने में योग की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आध्यात्म में भी योग का बड़ा महत्त्व है। योग ही मनुष्य को दीर्घ जीवन प्रदान करता है।

    आसिफ हुसैन जैदी, बलिया- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.