Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जॉइंट मजिस्ट्रेट रुड़की ने की अपने कार्यालय में उलेमाओं के साथ की मीटिंग , वैक्सिनेशन पर हुई उलेमाओ के साथ चर्चा

    जॉइंट मजिस्ट्रेट रुड़की ने की अपने कार्यालय में उलेमाओं के साथ की मीटिंग , वैक्सिनेशन पर हुई उलेमाओ के साथ चर्चा 

    रुड़की : रुड़की एवं ग्रामीण क्षेत्रों में  मुस्लिम समाज को वैक्सिनेशन लगवाने के लिए अब प्रशासन  ने उलेमाओं से अपील की है शनिवार को जॉइंट मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडेय  ने तहसील कार्यालय पर मुस्लिम समुदाय में वैक्सीन टीकाकरण अभियान को गति को तेज करने के लिए  सभी तबके के उलेमाओं की मीटिंग बुलाई थी जिसमें उत्तराखंड के जमीयत उलमा ए हिन्द के लोग भी मौजूद रहे।

    इस मौके पर जॉइंट मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडेय  ने कहा कि मुस्लिम समाज के कुछ अशिक्षित वर्ग के लोगों को  सोशल मीडिया और व्हाट्सएप  जैसे  अन्य  माध्यमों से वैक्सीनेशन को लेकर  भ्रामक और बेबुनियाद  प्रचार किया जा रहा है जो गलत है। जिसके चलते  मुस्लिम इलाक़ो में वेक्सिनेशन का कार्य बड़ी  धीमी गति से चल  रहा है जिसकी सूचना तहसील प्रशासन को निरंतर मिल रहीं हैं। अपूर्वा पांडेय ने कहा  मुस्लिम धर्मगुरुओं व समाज के गणमान्यजनों को वेक्सीन के विषय में गलतफहमियों को दूर कर वेक्सीनेशन में तीव्रता लाने के प्रयास करने चाहिए।

    वही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडे ने कहा कि कुछ मुस्लिम इलाको में शत प्रतिशत वेक्सीनेशन भी हुआ है  जो जागरूकता का परिणाम है। उन्होंने कहा कि वेक्सिनेशन के अलावा भी अगर किसी क्षेत्र में कोई अन्य समस्या भी है तो उसका भी समाधान प्रशासन द्वारा किया जाएगा।

    अपूर्वा पांडेय ( ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की )

    बैठक में धर्म गुरुओं ने एएसडीएम पूरण सिंह राणा, तहसील प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिस इलाके में भी वेक्सिनेशन कैम्प लगाया जाए उसके लिए 3 दिन पहले सभी को सूचित किया जाना बेहद आवश्यक है।ताकि लोगों को वैक्सिनेशन को लेकर जागरूक किया जाए। जिन इलाकों में वेक्सिनेशन की रफ़्तार धीमी है वहाँ अधिक बेदारी पैदा किये जाने पर बल दिया गया। मुस्लिम धर्मगुरुओं द्वारा अनेक सुझाव दिए गए जिनपर शीघ्र अमल की बात जे एम ने की। बैठक में  जमीयत उलेमा ए हिन्द के पदाधिकारियों समेत कई मुस्लिम तबको के उलेमा भी मौजूद रहे।

    सैयद उवैस अली, इनपुट एडिटर 
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.