Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ऑटोनॉमस स्टेट मेडिकल कॉलेज में फर्स्ट एनिवर्सरी सेलिब्रेशन मनाया गया

    ऑटोनॉमस स्टेट मेडिकल कॉलेज में फर्स्ट एनिवर्सरी सेलिब्रेशन मनाया गया

    • इस मेडिकल कॉलेज का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य क्षेत्र को बेहतर और उच्च आयाम देना है- प्रिंसिपल डॉ. वाणी गुप्ता
    • मेडीकल एथिक्स का मतलब मरीजों के प्रति डॉक्टरों का संवदेनशील, शालीन और मधुर व्यवहार है- सीएमओ सूर्यमणि त्रिपाठी

    हरदोई : ऑटोनॉमस स्टेट मेडिकल कॉलेज में शनिवार को फर्स्ट एनिवर्सरी सेलिब्रेशन मेडिकल एथिक्स सेमिनार के एक वर्ष पूर्ण होने पर मनाया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ प्रिंसिपल डॉ. वाणी गुप्ता ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। इससे पूर्व उनका स्वागत डॉ. रविन्द्र सिंह, सीएमएस अरविंद शाक्य, डॉ. विनोद कुमार आदि ने किया।

    इस सेमिनार के एक वर्ष पूर्ण होने पर डॉ. वाणी गुप्ता ने मेडिकल क्षेत्र से जुड़ीं महत्वपूर्ण जानकारियां डॉक्टरों के साथ साझा कीं। उन्होंने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य क्षेत्र को बेहतर और उच्च आयाम देना है। कई अन्य मेडिकल कॉलेज व इंस्टीट्यूट आदि के विशेष योग्यता वाले डॉक्टर्स को यहां लाया जा रहा है।

    जबकि नीट क्वालिफाइड विद्यार्थी भी यहां आकर मेडिकल सर्विसेज के बारे में सीखेंगे। उन्होंने कहा कि जिले के लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए 50 जूनियर व 24 सीनियर रेजिडेंट और 48 स्पेशलिस्ट यहां आएंगे।

    बताया कि संभवतः अक्टूबर-नवंबर तक मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों की पढ़ाई शुरू करा दी जाएगी। इस बीच उन्होंने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण भी किया।

    प्रिंसिपल डॉ. वाणी गुप्ता

    कुछ कमियां मिलने पर उन्होंने संबंधित को गुणवत्तापूर्ण कार्य समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। सीएमओ सूर्यमणि त्रिपाठी ने आईएनए न्यूज़ एजेंसी को जानकारी देते हुए बताया कि मेडीकल एथिक्स का मतलब मरीजों के प्रति डॉक्टरों का संवदेनशील, शालीन और मधुर व्यवहार है।

    उन्होंने बताया कि मेडिकल एथिक्स सेमिनार के माध्यम से डॉक्टरों को मरीजों का बेहतर इलाज करने संबंधी गहन जानकारी दी जाती है।

    सीएमओ सूर्यमणि त्रिपाठी

    उन्होंने विश्वास जताया कि इस मेडिकल कॉलेज के शुरू होने के बाद जिले के चिकित्सा क्षेत्र में एक बड़ा और सुखद बदलाव आएगा। डॉ. मधुलिका, डॉक्टर शेर सिंह सहित अन्य डॉक्टर्स व विद्यार्थी मौजूद रहे|

    ब्यूरो प्रमुख(हरदोई) गीतेश सिंह/संवाददाता सुशांत सिंह
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.