Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    राजनांदगांव। हमारे बच्चों का जीवन बचा लो कलेक्टर साहब, पीड़ित पालकों ने नवपदस्थ कलेक्टर से लगाई गुहार, डीईओ हेतराम सोम पर हुई सख्त कार्यवाही की मांग

    राजनांदगांव। ग्रीन फिल्ड सीआईटी स्कूल, जिला राजनांदगांव में शिक्षा का अधिकार कानून के अंतर्गत प्रवेशित 60 से अधिक गरीब बच्चे विगत 360 दिनों से निःशुल्क शिक्षा पाने जिला शिक्षा अधिकार हेतराम सोम के चक्कर काट रहे है, क्योंकि हेतराम सोम ने ग्रीन फिल्ड स्कूल बंद कराया दिया, लेकिन उसमें प्रवेशित गरीब बच्चों को किसी अन्य स्कूल में प्रवेश दिलाने में कोई रूचि नहीं दिखाया गया, जिससे इन गरीब बच्चों का एक वर्ष बर्बाद हो गया।

    पीड़ितगणों का कहना है कि विगत एक वर्ष से जिला शिक्षा अधिकारी हेतराम सोम के समक्ष उपस्थित होकर यह लिखित आवेदन कर रहे है कि उनके बच्चों को शिक्षा से वंचित नहीं किया जाए, उन्हें किसी अन्य स्कूलों में प्रवेश दिलाया जाए, लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी ने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया और पूरे एक वर्ष से इन गरीब बच्चों को शिक्षा से वंचित रखा गया और इस प्रकार गरीब बच्चों के मौलिक अधिकार का हनन किया गया और उनके जीवन व भविष्य को बर्बाद कर दिया गया।

    पीड़ित पालक तिलक राम साहू का कहना है कि हेतराम सोम के द्वारा अपने कर्त्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही और उदासीनता बरता गया और अब हम न्याय चाहते है, क्योंकि हमको यह समझ नहीं आ रहा है कि हमारे बच्चों को किस स्कूल का रिजल्ट मिलेगा और और किस कक्षा में प्रवेश मिलेगा, क्योंकि पूरा एक वर्ष बीत गया और हमारे बच्चें को किसी भी स्कूल में प्रवेश नहीं दिलाया गया और हम अब यह जानना चाहते है कि इस दोषी जिम्मेदार अधिकारी जिसने हमारे बच्चों का जीवन व भविष्य बर्बाद कर दिया है उस पर क्या और कब कार्यवाही होगी।

    पीड़ित पालकगणों ने नवपदस्थ कलेक्टर से निवेदन किया है कि जिला शिक्षा अधिकारी हेमराम सोम पर सख्त कार्यवाही करने स्कूल शिक्षा सचिव को पत्र प्रेषित कर उनके बच्चों को उनके उम्र के अनुसार किसी अन्य स्कूलों में प्रवेश दिलाने की समुचित व्यवस्था किया जाए।


    हेमंत वर्मा 

    Initiate News Agency(INA), राजनांदगावं 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.