Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मोबाईल क्रेचेस व समर्थन का कार्य प्रसंशनीय है- छन्नी साहू

    मोबाईल क्रेचेस व समर्थन का कार्य प्रसंशनीय है- छन्नी साहू

    विधायक छन्नी साहू ने जादूटोला मे बच्चो व गरीब परिवारो को किया राशन पैकेट वितरित

    बांधाबाजार/राजनांदगांव- छत्तीसगढ़ : मोबाईल क्रेचेस नई दिल्ली के सहयोग से समर्थन संस्था राजनांदगाँव के द्वारा तीन गांव के 170 बच्चो के परिवारो को सूखा राशन सामग्री प्रदाय किया गया। विकासखंड अं चौकी के ग्राम जादूटोला पंचायत भवन मे 0 से लेकर 6 वर्ष तक के आंगनबाड़ी केंद्र के 32 हितधारक पालको को सुपोषण आहार का वितरण  खुज्जी विधानसभा क्षेत्र की विधायक छन्नी साहू के  कर कमलों से किया गया। साथ ही आर सी आर सी कार्यक्रम के तहत ग्राम जादूटोला से 3, मांझी टोला से 3, शिकारी टोला से 2 गरीब, वंचित, विधवा, प्रवासी परिवार एवं दिव्यांगजन को सूखा राशन का वितरण किया गया।

    विधायक साहू ने अपने उद्बोधन में समर्थन संस्था के द्वारा वनांचल क्षेत्रों में अलग-अलग परियोजनाओं के माध्यम से किए जा रहे कल्याणकारी योजनाओं एवं सूखा राशन की सहायता प्रदान करने तथा आजीविका सुधार जैसे कार्यों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की ।

    उन्होंने प्रशासन की योजनाओं के माध्यम से ग्राम विकास के लिए निरंतर प्रयास एवं सहयोग करने लोगों को आश्वस्त किया। उन्होंने शासन की योजनाओं की जानकारी प्रदान करने एवं संस्था के द्वारा अंतिम छोर के व्यक्ति को मिल रहे सहयोग के लिए समर्थन संस्था के प्रति कृतज्ञता जाहिर की ।

     इसी कड़ी में ग्राम पंचायत जादूटोला के सरपंच सुकवारो नेताम  ने विभिन्न कार्यों में समर्थन संस्था के कार्य को जनहित एवं कोरोना आपदा की कठिन घड़ी में महत्वपूर्ण बताया। कार्यक्रम के प्रारंभ मे मोबाईल क्रेचेस, समर्थन  से मुकेश वर्मा ने अंबागढ़ चौकी विकासखंड के 24 गांव के आंगनवाड़ी सेंटर मे प्रारंभिक बाल देखरेख व उनके महत्व को लेकर किये जा रहे  कार्यक्रम की जानकारी दी।  तथा बताया कि वर्तमान मे जादूटोला, मांगाटोला व केसला के 170 बच्चो के पालको को सूखा राशन प्रदाय की जा रही है साथ ही इन गांव के 359 परिवारों को मेडिकल कीट प्रदाय करने की योजना है।

     वर्मा ने यु एन डी पी सहायतित चलित श्रमिक संसाधन केंद्र अंबागढ़ चौकी के संचालन के विषय में संक्षिप्त में जानकारी प्रदान की। समर्थन संस्था के माध्यम से पिछले वर्ष कुल 1150 परिवारों को राशन वितरण व उन्नत किस्म का बीज वितरण की गई तथा वर्तमान में आरसी आरसी कार्यक्रम के तहत कुल 50 गरीब वंचित, दिव्यांग, विधवा परित्यक्ता एवं जरूरतमंद परिवार को कोविड-19 की आपदा की घड़ी में समर्थन संस्था द्वारा सहयोग प्रदान की जा रही है।

         संस्था के मार्गदर्शन मे मोबाईल क्रेचेस व समर्थन के सहयोग से ग्राम केसला मे कुल 48 बच्चो के पालको को सरपंच उत्तरा बाई, उपसरपंच तिलक के आतिथ्य मे राशन पैकेट वितरित किया गया। ग्राम मांगाटोला मे उपसरपंच ज्योति साहू,सचिव गोपीराम कोमरे ,पंच चुमबाई के आतिथ्य मे 90 बच्चो के पालको को राशन पैकेट प्रदाय किया गया।इस कार्यक्रम मे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तीजन मंडावी,जमशेद साहू, युगमीला साहू,शकुन्तला मंडावी ,सचिव केसला, सचिव गोपीराम कोमरे, सचिव जादूटोला गोवर्धन चंद्रवशी ,समर्थन से चमन लाल कांडे, इंदल सिंह कोर्राम, भारत लाल सेन, धर्मपाल सिंह गोटे आदि का सराहनीय योगदान रहा।

    हेमंत वर्मा, राजनांदगांव- छत्तीसगढ़
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.