Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद में उपकारागार के निकट बह रहे रजबाहे की पटरी पर पड़ी मिलीं दवाइयां

    देवबंद में उपकारागार के निकट बह रहे रजबाहे की पटरी पर पड़ी मिलीं दवाइयां

    • उपकारागार के निकट बह रहे रजबाहे के निकट दवाइयां मिलने से मचा हडकम्प
    • दवाईयों के फैकें जाने के लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म

    देवबंद/सहारनपुर उत्तरप्रदेश : लापरवाही के चलते कुछ दिन पूर्व सडक किनारे यूज्ड़ पीपीई किट, गलब्ज आदि पड़े मिलने की घटना के बाद अब सरकारी अस्पताल में लगाए जाने वाले टीकों के कार्ड, गर्भ निरोधक दवाइयां व सिरींज आदि रजबाहे के निकट पड़े होने का मामला प्रकाश में आया है। जिससे स्वास्थ्य विभाग सवालों के घेरे में है। हालांकि विभागीय अधिकारी उक्त दवाइयां किसी मेडिकल स्टोर द्वारा फेंके जाने की बात कह रहे हैं।

    हाईवे स्थित उपकारागार के निकट से बह रहे रजबाहे के समीप शनिवार की सुबह कुछ लोगों ने दवाइयां व इंजेक्शन आदि पड़े देखे तो इसकी सूचना नूरपुर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संचालिका समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी गई। सूचना पर स्वास्थ्यकर्मी मौके पर पहुंचे और दवाइयों का निरीक्षण किया। जमीन पर पड़ी दवाइयों में पेट में कीड़े के उपचार के लिए दी जाने वाली दवाई समेत इंजेक्शन की सिरिंज व गर्भ निरोधक दवाइयां शामिल थीं। बताया जा रहा है कि नूरपुर आंगनबाड़ी केंद्र की किसी आशा द्वारा उक्त दवाइयों में सीलन आ जाने के कारण इन्हें रजबाहे में बहाने के लिए फेंका गया था।

    हालांकि नूरपुर केंद्र की आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने इसे केंद्र को बदनाम करने की साजिश बताया है। वहीं, सीएचसी प्रभारी डा. इंद्राज सिंह का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग को बदनाम करने के लिए किसी मेडिकल स्टोर स्वामी द्वारा उक्त दवाइयां खुले में फेंकी गई है। यदि मामला स्वास्थ्य विभाग से संबंधित है तो इसकी गहनता से जांच कराई जाएगी। बता दें कि कुछ दिन पूर्व भी नगर के रणखंडीर रोड पर सडक किनारे यूज्ड़ पीपीई किट, गलब्ज, सिरींज व दवाइयां आदि पड़ी मिली थी। जिससे स्वास्थ्य विभगा में हडकम्प मच गया था।

    शिबली इक़बाल, देवबंद/सहारनपुर उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.