Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मुख्यमंत्री योगी ने बलिया जिला अस्पताल में पहुँचकर जानी हकीकत

    मुख्यमंत्री योगी ने बलिया जिला अस्पताल में पहुँचकर जानी हकीकत

    बलिया- उत्तरप्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर शुक्रवार को पूर्वांह 11:15 बजे पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में लैंड किया। वहां से मुख्यमंत्री जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचकर कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। सीएम ने एक मरीज से पूछा कि यह व्यवस्था आज-कल में हुई है या पहले से थी? महिला ने बताया कि पहले से थी।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि आप स्वस्थ होकर यहाँ से घर जाइएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री ट्रामा सेंटर स्थित कोविड वैक्सीन सेंटर पर गए। 18 प्लस टीकाकरण में तैनात एएनएम और 45 प्लस में तैनात जीएनएम से बातचीत की। सीएमएस डॉ. बीपी सिंह से सीएम ने पूछा कि जिला अस्पताल में क्या-क्या बन रहा है ? सीएमएस ने बताया कि पीकू वार्ड बन रहा है।

    पोस्ट कोविड वार्ड बनकर तैयार है। इस दौरान मंडलायुक्त आजमगढ़ विजय विश्वास पंत, डीआईजी सुभाष चन्द्र दुबे, डीएम अदिति सिंह, एसपी डॉ विपिन ताडा, मंत्री उपेंद्र तिवारी व भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू मौजूद रहे।

    *************

    "ट्रामा सेंटर में मानव संसाधन की कमी सीएमएस ने मुख्यमंत्री से बताई" 

    सीएमएस बी पी सिंह ने बताया कि अस्पताल में मुख्यमंत्री ने निरीक्षण किया। कोविड सेंटर सहित वेक्सिनेशन पर लोग इंजेक्शन लेकर आधा घण्टा तक इंतजार कर रहे थे। जैसा कि इंतजार किया जाता है। सीएम ने पूछताछ किया। सी एम एस बी पी ने कहा कि सीएम साहब हम से पूछे ट्रामा सेंटर में क्या कमी है। हमने मानव संसाधन की कमी बताई।जिसे डीएम को उन्होंने निर्देशित किया। कहा कि स्थानीय स्तर पर व्यवस्था की जाय। 

    *************

    " निगरानी समिति के साथ सीएम ने की बातचीत  "

    बलिया : जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का हकीकत जानने  के पश्चात सीएम योगी आदित्यनाथ हनुमानगंज ब्लाक के हैबतपुर गांव जा पहुँचे । सीएम ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत पात्र गृहस्थी कार्डधारक चार महिला व एक पुरुष को खाद्यान्न किट वितरित किया। सीएम ने निगरानी समिति के सदस्यों से सवाल किया कि आपके गांव में जब कोरोना संक्रमित मिलते थे, तब हालात किस तरह आप संभालते थे। ग्राम प्रधान संजू राय ने बताया कि ग्रामीणों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, संक्रमित को क्वरांटाइन करने के लिए प्रेरित किया जाता था। मुख्यमंत्री ने निगरानी समिति से दवा वितरण, खाद्यान्न वितरण के अलावा शिक्षा , चिकित्सा की भी जानकारी हासिल की।

    *************

    "गेहूँ क्रय केंद्र को लेकर सीएम ने सपा पर किया कटाक्ष , 22 जून तक खुलेंगे क्रय केंद्र "

    बलिया : गेहूँ क्रय केंद्र को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ ने पत्रकार वार्ता के दौरान गेहूं क्रय को लेकर समाजवादी पार्टी पर भी कटाक्ष किया। योगी ने कहा कि क्रय केंद्र को लेकर  भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं।बता दें कि 2016 में तत्कालीन सरकार सपा की थी। उस पर कटाक्ष में उक्त बातें बोलते हुए कहा कि 2016 सिर्फ 7 लाख मैट्रिक टन क्रय हुआ था।इस साल 54 लाख मैट्रिक टन गेहूं क्रय हुआ है। 85 हजार मैट्रिक टन की खरीद बलिया से हुई है।

    *************

    पिछले वर्ष 48 हज़ार मीट्रिक टन की खरीद हुई थी। उन्होंने जिला प्रशासन को आदेश दिया कि किसान का गेहूँ भींगने न सके। और 22 जून तक क्रय केंद्र खुले रहेगें।जिससे किसान अपना गेहूँ बेच सके।

    *************

    " पता ना का दिहनी ह सीएम साहेब , चलियो गइनी "

    बलिया : बलिया भृगु बाबा की नगरी कही जाती है। वहीं भोजपुरी भाषा में बाबा भृगु की जयकारा जरूर लगता है। गांव से शहर तक चर्चाओं का बाजार चलता चलता रहा। इतना ही नही भोजपुरी में बोलते हुए लोगों द्वारा यह भी सुना गया कि पता ना का दिहनी हअ सीएम साहेब चलियो गइनी। ( पता ना सीएम साहब क्या दिए  और चले भी गए )।

    आसिफ हुसैन जैदी, बलिया- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.