Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। दारुल उलूम की मजलिस-ए-आमला (एजक्यूटिव कमैटी) की दो दिवसीय बैठक देर शाम विभिन्न महत्वपूर्ण फैसलो के साथ संपंन हुई

    देवबंद। दारुल उलूम की मजलिस-ए-आमला (एजक्यूटिव कमैटी) की दो दिवसीय बैठक देर शाम विभिन्न महत्वपूर्ण फैसलो के साथ संपंन हुई। हालांकि बैठक में कोरोना संक्रमण का दौर चलने के  चलते अभी शिक्षण सत्र आरंभ करने को लेकर निर्णय न होने के चलते संस्था की शिक्षा समिति के हवाले कर दिया गया।

    दारुल उलूम की मजलिस-ए-आमला की बैठक दो स्त्र में ही सभी महत्वपूर्ण निर्णय पर गौर-ओ-खौस करने के बाद संपंन हो गई। इस दौरान मजलिस-ए-शूरा के निर्णयो की समीक्षा की गई। साथ ही इस दौरान निर्माण कार्यो, वित्तिय मामलो और शैक्षिक मामलो को लेकर सदस्यों ने विचार-विमर्श किया। हालांकि इस दौरान शैक्षिक सत्र आरंभ करने को लेकर एक जुलाई तक दाखिला प्रक्रिया आरंभ करने को सहमति बनी।  

    जिसके चलते उक्त निर्णय संस्था के मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नोमानी की अध्यक्षता में बनी शिक्षा समिति को सौंप दिया गया। बैठक में मौलाना अरशद मदनी को शिक्षा समिति का सदस्य भी नियुक्त किया गया। बैठक में महत्वपूर्ण निणर्य प्रवेश के लिए ऑन लाइन आवेदन प्राप्त करने का लिया गया। 

    जानकारी के मुताबिक यदि शासन-प्रशासन द्वारा कोरोना के चलते शिक्षण संस्थाओं में शिक्षण कार्य आरंभ नहीं किया जाता तो दारुल उलूम भी वक्फ दारुल उलूम की तरह तलबा को ऑन लाइन शिक्षा दिए जाने पर विचार कर सकता है। हालांकि अभी इस निर्णय पर मोहर नहीं लगी है। वहीं बैठक में अरबी दौम (दूसरी कक्षा) से अरबी चाहरुम (कक्षा चार) तक के सभी दाखलो की घोषणा करदी गई। जिसके तहत उक्त कक्षाओं के तलबा को एक जुलाई तक दारुल उलूम पहुंचने को निर्देशित किया गया है। 

    जिससे वह प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर सकें और शासन के आदेश मिलते ही शैक्षिक सत्र आरंभ किया जा सके। दारुल उलूम मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने बताया कि इन कक्षाओं के वही तलबा संस्था पहुंचे जिनकी ऑन लाइन दरखास्त मंजूर की गई हैं। उन्होंने तलबा को निर्देशित करते हुए कहा कि वह यात्रा के दौरान कोविड-19 के सभी नियमो का पालन करते हुए ही संस्था पहुंचे।


    Initiate News Agency(INA), देवबंद 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.