Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायत पर कृषि मंत्री का चढ़ा पारा

    भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायत पर कृषि मंत्री का चढ़ा पारा

     उपनिदेशक कृषि निलंबित, संयुक्त कृषि निदेशक के कार्यों की स्क्रीनिंग होगी

    अयोध्या - उत्तरप्रदेश : कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही अयोध्या पहुंचे और भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ सर्किट हाऊस में बैठक शुरु हुआ।  कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही बैठक कर रहे थे कि स्थानीय पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने सम्मान निधि को लेकर सवाल खड़ा कर दिया। जिस पर कृषि मंत्री ने उपनिदेशक कृषि से जानकारी चाहिए तो संतोषजनक जानकारी ना मिलने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। किसान सम्मान निधि के लिए डाटा फीडिंग में लापरवाही मिलने पर गुस्साए सूबे के कृषि मंत्री ने उपनिदेशक कृषि को निलंबित करने का निर्देश जारी किया है। वहीं संयुक्त कृषि निदेशक के कार्यों की स्क्रीनिंग कराए जाने का आदेश दिया है।

    कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही धर्म नगरी अयोध्या दौरे पर आये थे। उन्होंने भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में किसानों को सम्मान निधि के लिए परेशान होने तथा अधिकारियों द्वारा कार्य मे लापरवाही बरतने का मामला भाजपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने उठाया।

    बताया कि जनपद में चार लाख 54 हजार किसान हैं। जिनमें से तीन लाख 27 हजार किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि मिल रही है। जबकि 21 हजार किसानों का डाटा फीड होने के बावजूद वह अभी भी सम्मान निधि नहीं पा रहे है। सभी किसान कृषि भवन से लेकर बैंकों तक चक्कर लगा रहे हैं। मामले की जांच करा कर तत्काल किसानों को सम्मान निधि दिलाया जाना चाहिए। 

    क्योंकि उत्तर प्रदेश का विधान सभा चुनाव 2022 में होना है सभी राजनीतिक दलों की निगाहें अब विधानसभा चुनाव पर लगी है ऐसे में भाजपा के लोग भी सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के लिए आगे आ रहे हैं और उसी चक्र में किसान सम्मान निधि की भी बात उठी।

    देव बक्श वर्मा, अयोध्या - उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.