Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जनतंत्र के हितैषी मोदी सरकार - कमल सोनी

    जनतंत्र के हितैषी मोदी सरकार - कमल सोनी

    ▶️ पीएम मोदी ने कहा वैक्सीन पर भ्रम ना फैलाएं                                                   

    राजनांदगांव- छत्तीसगढ़ : भारतीय जनता पार्टी सक्रिय जिला मीडिया प्रभारी कमल सोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जनतंत्र का हितैषी बताया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से भारत की जनता के हितों के लिए माननीय मोदी ने साहसिक निर्णय लिया है। जिसमें मोदी ने कहा कि राज्य सरकार को वैक्सीन पर कुछ भी खर्चा नहीं करना होगा, साथ ही 18 वर्ष की आयु को भी इस प्रक्रिया में समाहित किया जाएगा। तथा समस्त भारतवासियों को केंद्र सरकार मुक्त वैक्सीन उपलब्ध कराएगी ऐसा निर्णय ऐतिहासिक है। इस निर्णय पर करोड़ों भारतवासियों और जनता के बीच सार्थक संदेश मिला है। साथ 80 करोड़ गरीब परिवारों के लिए दीपावली तक मुफ्त अनाज गरीब परिवारों को वितरित किया जाएगा यह गरीब परिवारों को संबल दिलाएगा।

    1 मई से 18 से 44 की उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू किया गया है। इनके टीकाकरण की जिम्मेदारी राज्यों को दी गई थी। इसके बाद से ही इस पर भेजा राजनीति होने लगी थी। देश के नाम संबोधन में पीएम ने किसी भी दल या राज्य का नाम लिए बगैर एहसास करा दिया कि वैक्सीन को लेकर बेवजह की राजनीति की जा रही है जो भारत की जनता के स्वास्थ्य के लिए सही नहीं है। हमें हर भारतवासियों की स्वास्थ्य की चिंता करनी होगी। क्योंकि वैक्सीन ही एक ऐसा माध्यम है। जिससे करोड़ों भारतवासियों को बचाया जा सकता है।

    21 जून यानी योग दिवस से 18 पार के सभी लोगों का केंद्र की ओर से मुक्त टीकाकरण लगेगा। पीएम ने परोक्ष तौर पर विपक्ष को सख्त संदेश देते हुए कहा कि वैक्सीन पर भ्रम ना फैलाएं और लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ ना करें प्रधानमंत्री ने कहा केंद्र सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन शुरू किया था लेकिन बार-बार कई राज्यों ने कहा कि उन्हें स्वतंत्रता मिलनी चाहिए। केंद्र सरकारी सब कुछ क्यों तय करें। कुछ ने तो यहां तक कह दिया कि प्राथमिकता क्यों तय हो। फिर राज्यों ने वैक्सीन को विकेंद्रीकरण की मांग की तब केंद्र ने 25 फीसदी वैक्सीन की जिम्मेदारी राज्यों पर छोड़ दी थी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए आभार व धन्यवाद प्रेषित किया है।

    हेमंत वर्मा, राजनांदगांव- छत्तीसगढ़
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.