Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ऑनलाइन आवेदन कराया लेकिन अब लॉटरी ऑफ लाइन निकलेगा

    ऑनलाइन आवेदन कराया लेकिन अब लॉटरी ऑफ लाइन निकलेगा

    • एसोसियेशन ने खड़े किए सवाल, लिखा आयुक्त को पत्र
    • कुछ खास लोगों के बच्चों को प्रवेश देने का लगाया आरोप
    • मामला 171 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय

    राजनांदगांव- छत्तीसगढ़ : सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल यानि स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्रवेश हेतु बच्चों से ऑनलाइन आवेदन भराया गया, जिसकी अंतिम तिथि 10 जून था और यह आदेश दिया गया था कि लॉटरी भी ऑनलाइन निकाला जाएगा, लेकिन अंतिम समय में अब लोक शिक्षण संचालनालय ने लॉटरी ऑफ लाइन निकालने का फरमान जारी कर दिया गया है, जबकि तत्कालिक संचालक जितेन्द्र शुक्ला ने लॉटरी ऑन लाइन निकालने का फरमान जारी किया था उनके हटते ही ऑफलाइन लॉटरी निकालने का फरमान जारी कर दिया गया।

    छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसियेशन के प्रदेश अध्यक्ष क्रिष्टोफर पॉल ने यह आरोप लगाया है कि कुछ कद्दावर लोगों के बच्चों को इस स्कूल में प्रवेश दिलाने की यह साजिश है, क्योंकि बीते वर्ष भी कुछ बड़े स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में अंतिम समय में चयन सूची बदल दिया गया था और कुछ खास लोगों के बच्चों को प्रवेश दे दिया गया था, जो गरीब बच्चों के साथ अन्याय है। जब आवेदन ऑन लाइन भराया गया है तो लॉटरी भी ऑन लाइन निकाला जाना चाहिए और यह आदेश भी था जिसे अब अंतिम समय में बदल दिया गया है।

    श्री पॉल का कहना है कि कोरोना काल में सैकड़ों पालकों को स्कूल बुलाया जाना न्यायसंगत और तर्कसंगत नहीं है, क्योंकि ऑफलाइन लॉटरी पालकों की उपस्थिति में निकाला जाना है। सरकार कुछ खास लोगों के बच्चों को इस स्कूल में प्रवेश देना चाहती है, इसलिए अंतिम समय में ऐसी व्यवस्था की गई है जो उचित नहीं है।

    श्री पॉल ने बताया कि इस संबंध में नवपदस्थ आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह को पत्र लिखकर यह मांग किया गया है कि 171 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में लॉटरी भी ऑनलाइन निकाला जाए, क्योंकि आवेदन ऑनलाइन मंगाया गया है।

    हेमंत वर्मा, राजनांदगांव- छत्तीसगढ़
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.