Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गया/बिहार। ढाढर बांध में सुखाड़ है,नीतीशे कुमार है ।

    गया/बिहार। जी हाँ आप सभी ने बिलकुल सही सुना, कि ढाढर बांध में सुखाड़ है  नीतीशे  कुमार है अपनी पीठ थपथपाने वाली और 'अपने मुंह मियां मिट्ठू' बनने वाली तथाकथित सुशासन की सरकार ने  अपने शासनकाल में ऐसे बहुत विद्यालय अस्पताल आंगनवाड़ी सेंटर और डैम बनवाएं, जहां न तो शिक्षक है ना डॉक्टर उसी में बोधगया विधान सभा  क्षेत्र में 300 करोड़ रूपये की लागत से  ढाढर डैम का निर्माण कराया। लेकिन लगता है कि नीतीश सरकार उस डैम में पानी का इंतजाम करना भूल गई। 

    यह बातें जन अधिकार युवा परिषद के गया जिला अध्यक्ष ओम यादव ने  कहां है ।  डैम का फायदा जो  लोगों को मिलनी चाहिए थी वो  वहां की जनता को आज भी खेतों की सिंचाई के लिए और पीने के लिए पानी मैयस्सर नहीं है। इस डैम में आप चाहें तो गाडी भी चला सकते हैं। हालत ये है कि मानसून में जब  बारिश होती है तो डैम में थोड़ा पानी आता है लेकिन कुछ घंटों में ही सारा पानी निकल  जाता है। 

    इसे तिलैया डैम से जोड़ने का  सरकार का प्लान था लेकिन बिहार सरकार ने इस डैम को तिलैया डैम से ना जोड़ कर जनता का पैसा पानी की तरह बहाया है। जनता को  इस 300 करोड़ रूपये का हिसाब कौन देगा? जनता से पैसे लूट कर उनके हक को छीनने वाली नीतीश सरकार अपने स्वार्थ सिद्ध कर रही है और नेताओं के जेब भर रही है। अब आप ही निर्णय कीजिए कि ढाढर बांध में सालों भर किसी भी मौसम में पानी नहीं रहता, तो ये घोटाला है या नहीं।

    इसलिए तो भैया............ 

    बिहार में बहार है, यहाँ घोटाले की सरकार है, इसलिए यहाँ ना स्वास्थ्य है और ना ही सिंचाई के लिए पानी का अवसर है। सत्ता की मार से किसान  त्राहिमाम कर रहे है। भ्रष्टाचार के मामले में सरकार ने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रखा है । सरकार का ऐसा कोई भी  विभाग नहीं जो भ्रष्टाचार में संलिप्त ना हो ।


    प्रमोद कुमार यादव 

    Initiate News Agency(INA), गया/बिहार 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.