Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पौधों की होगी जिओ टैगिंग: ज़िला अधिकारी

    पौधों की होगी जिओ टैगिंग: ज़िला अधिकारी

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : इस बार निजी क्षेत्रों में लगने वाले पौधों की होगी जिओ टैगिंग। यह बात जिलाधिकरी इन्द्र विक्रम सिंह ने विकास भवन सभागार में वृक्षारोपण समिति की अहूत बैठक के दौरान कही। उन्होने कहा कि डि0एफ0ओ0 द्वारा सभी विभाग के अधिकारियों को पौधों की जियो टैगिंग हेतु  एप की यूजर आईडी, पासवर्ड उपलब्ध करा दिया गया है जिसके द्वारा पौधा रोपण के दौरान मोवाइल फोन से फोटो खींच कर अपलोड किया जाएगा। उन्होने स्पष्ट निर्देश दिये कि वृक्षा रोपण हेतु 30 जून, 2021 तक गड्ढा खुदाई का कार्य पूर्ण कर लिया जाए। कहा है कि 28 जून, 2021 से वृक्षो के उठान का कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा है कि वृक्षा रोपण के कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही संज्ञान में आई तो सम्बन्धित के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी। सिंह ने कहा है कि कोरोना काल में जिन लोगो ने अपनों को खो दिया है, उनकी याद में पौधा रोपित किया जाएगा। कहा है कोविड-19 से हुई मृत्यु के व्यक्ति के नाम से एक वृक्ष लगाया जाएगा।

          इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों के अधिकारियों के साथ 15 वां वित्त आयोग के निर्दिष्ठ अनुदान के अन्तर्गत होने वाले कार्यों की समीक्षा की। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा है कि स्थानीय निकायों में फीकल साॅलेड ट्रीटमेंन्ट प्लांट स्थापित किये जाने हेतु नगर पालिका पुवायां एवं नगर पालिका जलालाबाद को चिन्हित किया गया। नगर पालिका तिलहर अपना समन्वय नगर निगम शाहजहाँपुर से स्थापित करते हुए अपनी निकाय का वेस्ट नगर निगम के प्लांट पहुंचाएगा। 

    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा शर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन  रामसेवक द्विवेदी,डीएफओ आर्दश कुमार आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.