Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गया/बिहार। दल का स्थापना दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाने की तैयारी को देखते हुए बिहार कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

    गया/बिहार। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज समता सैनिक दल का विशेष बैठक अंबेडकर भवन दरोगा प्रसाद राय पथ पटना में संपन्न हुई । दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उम्मेद सिंह गौतम के मार्गदर्शन में बिहार प्रदेश के अध्यक्ष संतोष कुमार यादव की अध्यक्षता में  बुलाई गई थी ।  

    संगठन का विस्तार एवं सशक्त बनाने हेतु कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए । एवं दल के कार्य शैली को जन जन तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया एवं सैनिकों को अपनी जवाबदेही से अवगत  कराने हेतु क्षेत्रीय पदाधिकारीयो  को निर्देशित किया गया ।  

    कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तार रूप से चर्चा की गई । जिसमें 24 सितंबर को समता सैनिक दल का स्थापना दिवस प्रदेश कार्यालय अंबेडकर भवन दरोगा प्रसाद राय पथ पटना मैं मनाने का निर्णय लिया गया बिहार राज्य के तमाम जिलों से इस कार्यक्रम में सैनिक एवं पदाधिकारी शिरकत करेंगे बताते चलें कि  जब गरीब गुरबा एवं  असहायो  पर अत्याचार  सीमा पर था  उस वक्त बाबासाहेब को यह देखा नहीं गया तभी उनकी रक्षा हेतु समता सैनिक दल का स्थापना बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने 24 सितंबर 1924 को किया था ।  

    जो धर्म विहीन जाति विहीन समता समानता और भाईचारे पर आधारित है। दल का कार्यशैली को देखते हुए भारत के महामहिम राष्ट्रपति के द्वारा वर्ष 2016 में राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया गया। आज भारत देश के संपूर्ण प्रांत में बाबासाहेब के सैनिक समता सैनिक दल का परचम लहरा रहे हैं । और सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं ।


    प्रमोद कुमार यादव 

    Initiate News Agency(INA), गया/बिहार 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.