Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद:भाजपाईयों ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दी श्रद्धांजलि

    देवबंद: भारतीय जनसंघ के संस्ंथापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

    बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के बूथ अध्यक्ष शिवम पंडित व प्रभारी आकाश पुंडीर ने संयुक्त रुप से कहा कि ब्रिटिश सरकार की भारत विभाजन की गुप्त योजना और षडयंत्र को कांग्रेसी नेताओं ने अखंड भारत संबंधी अपने वादों को ताक पर रखकर स्वीकार कर लिया। उस समय डा. मुखर्जी ने बंगाल और पंजाब के विभाजन की मांग उठाकर प्रस्तावित पाकिस्तान का विभाजन कराया और आधा बंगाल व आधा पंजाब खंडित भारत के लिए बचा लिया। उन्होंने डा. मुखर्जी को प्रेरणासोत्र बताते हुए उनके पदचिंहों पर चलने का आह्वान किया। इसमें वासु शर्मा, बंसी सैनी, जगन सैनी, देवदत्त धीमान, सचिन, गोवर्धन, मुकेश सैनी आदि मौजूद रहे।

    उधर, नगर के मौहल्ला सैनी सराय में जनसंघ के संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर भाजपाइयों ने कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

    कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष डा. महेंद्र सैनी ने कहा कि डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जीवन हमारे लिए प्रेरणा स्त्रोत है। डा. मुखर्जी अपने प्रण पर सदैव अडिग रहे और एक देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान का विरोध करते रहे। उन्होंने और जनसंघ की नीव डालते हुए नेहरू सरकार में मंत्री पद से इस्तिफा दे दिया। कहा कि आज जनसंघ एक विराट वृक्ष का रूप धारण कर चुका है और डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की नीतियों को अपना कर भातरीय जनता पार्टी में परचम लहरा रही है। इस दौरान विपिन गर्ग, नितिन गुप्ता, वैभव अग्रवाल सहित मंडल पदाधिकारी और कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे।


    Initiate News Agency(INA), देवबंद 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.