Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अंग्रेजों से माफी मांगने वाले विचारधारा से जुड़े लोगों को आजादी की बात शोभा नहीं देती - विभा साहू

    अंग्रेजों से माफी मांगने वाले विचारधारा से जुड़े  लोगों को आजादी की बात शोभा नहीं देती - विभा साहू

    हाईलाइट्स- 

    1. जिन्होंने देश के लिए उंगली ने कटवाई, वो आज किस मुंह से दूसरी आजादी की बात कर रहे हैं - विभा साहू
    2. नेहरू ने मजबूत लोकतांत्रिक भारत, इंदिरा ने  महाशक्तिशाली भारत और राजीव ने  आधुनिक भारत का निर्माण किया
    3. भाजपाई यह भूले 1971 में युद्ध जीतने के बाद उनके नेता अटल बिहारी बाजपेयी ने ही लोकसभा में इंदिरा गाँधी को कहा था दुर्गा
    4. त्याग बलिदान की पर्याय है कांग्रेस और गांधी - विभा साहू
    5. भाजपा नेत्री सरोज पांडे को विभा साहू ने दिया करारा जवाब

    रायपुर/राजनांदगांव- छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विभा साहू ने भाजपा की राष्ट्रीय नेत्री  सरोज पांडे के भारत में दूसरी आजादी दिलाने वाले बयान पर पलटवार करते हुए और करारा जवाब देते हुए कहा अंग्रेजों से माफी मांगने वाले विचारधारा से जुड़े  लोगों को आजादी के बाद शोभा नहीं देती। जिस दल के लोगों ने देश के लिए उंगली नहीं कटवाई वे आज किस मुँह से देश की जनता को दूसरी आजादी दिलाने की बात कह रहे हैं जबकि इतिहास साक्षी है कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता और गांधी  ने अपने खून का कतरा बहा कर देश को आजादी की लड़ाई लड़ी और आजादी दिलाई है । 

    विभा साहू ने कहा भाजपाई आत्म चिंतन करें अंग्रेजों से किस विचारधारा के नेता ने लिखित में माफी मांगी थी ? राष्ट्रीय आजादी आंदोलन के नेतृत्वकर्ता राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या किस विचारधारा से जुड़े व्यक्ति ने किया था ? जो लोग आज इंदिरा के आपातकाल की बात कर रहे हैं वे यह मत भूलें कि 1971 में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व में युद्ध जीतने के बाद भाजपा के नेता अटल बिहारी वाजपेई ने ही लोकसभा में इंदिरा गांधी को दुर्गा कहा था। 

    विभा साहू ने कहा कांग्रेस पार्टी के बैनर तले ही आजादी की लड़ी गई थी जिसमें हजारों लाखों देशवासी शहीद हुए है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने भारत देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। आजाद भारत के प्रथम  प्रधानमंत्री के रूप में पंडित जवाहरलाल नेहरू ने देश को मजबूत लोकतंत्र दिया। जिसके नक्शे कदम पर चल कर इंदिरा गांधी ने विश्व में महाशक्तिशाली भारत और राजीव गांधी ने आधुनिक भारत का  निर्माण किया। अब सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेसी देश सेवा में जुटे हुए हैं और देश के लिए मर मिटने के लिए तैयार है।

    विभा साहू ने कहा विरोधी कितना भी विरोध करें, कांग्रेस देश का एक   इतिहास है जिसको हमारी आने नई पीढ़ी  किताबों में पढ़ती है और उनका अनुसरण करते हुए राजनीति में आकर हजारों लाखों लोग देश सेवा में जुट जाते हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी धर्म जाति के नाम पर राजनीति करती है। देश की जनता सामंतवादी ताकतों को भलीभांति जान चुकी है और आगामी चुनाव में फिर से एक बार  गांधी को देश का नेतृत्व देने के लिए तैयार एवं तत्पर है।

    हेमंत वर्मा, राजनांदगांव- छत्तीसगढ़
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.