Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। अयोध्या फोरलेन के मुआवजा विसंगति को लेकर भिड़े अधिकारी और व्यापारी

    अयोध्या। अयोध्या जनपद में एनएचएआई के अधिकारियों एवं कुमारगंज बाजार के व्यापारियों के बीच मुआवजे के विसंगति को लेकर तीखी नोख झोंंक हुई। मौके पर मौजूद कुमारगंज पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद टकराव होते होते बचा। काफी देर तक दोनों पक्षों में जमकर नोकझोंक होती रही। आक्रोशित व्यापारी अधिकारियों के साथ  घंटो  वार्ता के दौरान न्याय दिलाए जाने के आश्वासन के बाद शांत हो सके।

    फैजाबाद रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग  का विस्तारीकरण का कार्य चल रहा है। कुमारगंज बाजार के व्यापारियों ने दुकान मकान के मुआवजे में विसंगति को लेकर विगत 5 दिन पूर्व अतिक्रमण हटाने पहुंचे कार्यदाई संस्था के कर्मियों से भिड़ गए थे।  उस दिन भी मामला किसी तरह शांत हो गया था। अब पुनः एनएचएआई के परियोजना निदेशक भूमध्य अधिकारी अयोध्या लव कुमार सिंह तथा उप जिलाधिकारी दिग्विजय प्रताप सिंह सहित पुलिस फोर्स के साथ व्यापारियों के साथ बैठक कर समस्या का निदान करने पहुंच गए। 

    व्यापारियों ने मुआवजे में भारी विसंगति तथा उचित मुआवजा दिए जाने का आरोप लगाते हुए व्यापारियों सहित आमजन का उत्पीड़न किए जाने की बात कही। अधिकारियों के सामने ही एक व्यापारी के मकान की नाप जोख शुरू हो गई। इसी बीच मामला बढ़ता गया और कुमारगंज बाजार के सैकड़ों व्यापारी मौके पर पहुंच गए। मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों एवं एनएचआई कर्मियों तथा व्यापारियों के बीच नोकझोंक शुरू हो गई। 

    व्यापारियों की 11 सदस्यीय कमेटी के सदस्यों वार्ता के दौरान तय हुआ कि जिन भी लोगों को मुआवजे में विसंगति की शिकायत है, और जिनका नाम मुआवजे की सूची में सम्मिलित होने से वंचित रह गया है, वे सभी अपना शिकायती प्रार्थना पत्र एनएचएआई कर्मियों को उपलब्ध करा दें। राजस्व कर्मियों एवंं एनएचएआई कर्मियों की संयुक्त टीम स्थलीय निरीक्षण कर अपनी जांच रिपोर्ट प्रेषित करेंगे। जिसकेेे बाद ही बाजार में रोड निर्माण की कार्रवाई शुरू होगी। तब जाकर मामला शांत हुआ।


    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency(INA), अयोध्या 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.