Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मानवता की मिसाल पेश करने पर राजेंद्र कुमार राय हुए सम्मानित

    मानवता की मिसाल पेश करने पर राजेंद्र कुमार राय हुए सम्मानित

    गया- बिहार : कोरोना महामारी के इस विषम समय में अपना घर-बार छोडकर लोगों की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी हमारे लिए अपने दायित्व का निर्वहन करने की एक प्रेरणा देते हैं| इस विभाग में कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी हैं, जो इससे भी बढ़कर किसी के लिए मददगार साबित होते हैं और इंसानियत को एक नया आयाम देते हैं| कुछ ऐसा ही किया समाहरणालय सभा कक्ष में आरपीएफ (रेलवे सुरक्षा बल) गया के सहायक उप निरीक्षक राजेंद्र कुमार राय ने, उन्हें एक यात्री की जान बचाने के लिए उन्हें जिला पदाधिकारी गया अभिषेक सिंह के द्वारा सम्मानित किया गया।

    सनद रहे कि दिनांक 8 जून 2021 को गाड़ी संख्या 02382 नई दिल्ली - हावड़ा स्पेशल पूर्वा एक्सप्रेस गया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 3 से निर्धारित ठहराव के पश्चात 9:15 बजे  गाड़ी के खुलने के क्रम में एक यात्री पैंट्रीकार के पीछे के स्लीपर कोच में चलती गाड़ी में चढ़ने के क्रम में उक्त कोच के पायदान तथा प्लेटफार्म के बीच गिर गया। चलती गाड़ी के उक्त स्लीपर कोच के पायदान के पास गाड़ी के साथ घिसटने लगा।

    यात्री की जान बचाते राजेंद्र कुमार राय

    उक्त यात्री की स्थिति को देखकर गाड़ी को सुरक्षित पास करवाने हेतु ड्यूटी पर तैनात रेल सुरक्षा बल के सहायक उपनिरीक्षक राजेंद्र कुमार राय के द्वारा अपनी सुरक्षा को नजरअंदाज करते हुए अपनी ड्यूटी से आगे जाकर उक्त यात्री को खींचकर चलती गाड़ी से दूर किया तथा उसकी जान बचाई।

    जिला प्रशासन, गया  द्वारा सहायक उपनिरीक्षक, गया राजेंद्र कुमार राय को इस सराहनीय तथा मानवता पूर्ण कार्य के दृष्टिगत आज उन्हें जिला पदाधिकारी, गया के हाथों प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।सम्मानित करने के पश्चात जिला पदाधिकारी, गया अभिषेक सिंह ने इस अवसर पर कहा कि हम सभी नौकरी करते हैं परंतु नौकरी करने के अतिरिक्त मानवता  तथा इंसानियत को जिंदा रखने के नाते  दूसरों की जान बचाने, विपदा की स्थिति में लोगों की सेवा करने से हमें पीछे नहीं हटना चाहिए। हम सबों को राजेंद्र कुमार राय, सहायक उपनिरीक्षक, गया से प्रेरणा लेते हुए आने वाले समय में कुछ ऐसा काम करना चाहिए, जो मानवता तथा इंसानियत के लिये उदाहरण बन सके। जिला पदाधिकारी ने राय के स्वस्थ्य जीवन एवं उज्जवल भविष्य की कामना की है।

    प्रमोद कुमार यादव, गया- बिहार
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.